जुर्मट्रेंडिंगदेश - विदेशनई दिल्लीस्लाइडर

BJP कैंडिडेट के ड्राइवर से 50 लाख जब्त: कार में भरीं थीं 500-500 की गड्डियां, जानिए कितने बंडल पकड़े गए ?

Haryana Elections 50 Lakh Cash Recovered During Checking Of Car In Sonipat: हरियाणा के सोनीपत में पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक कार से 50 लाख रुपए की नकदी बरामद की है। कार में 2 युवक सवार थे, जिनमें से एक जींद से भाजपा प्रत्याशी कृष्ण मिड्ढा का ड्राइवर हैप्पी और दूसरा उसका करीबी दोस्त कालू उर्फ ​​सुरेंद्र आहूजा है। दोनों नोएडा से नकदी लेकर आ रहे थे।

Haryana Elections 50 Lakh Cash Recovered During Checking Of Car In Sonipat: पुलिस के समक्ष दावा किया गया है कि यह 50 लाख रुपए प्लॉट की रजिस्ट्री के लिए हैं। आचार संहिता लागू होने के बाद बिना सबूत के 50 हजार रुपए से अधिक की राशि ले जाने पर प्रतिबंध है। पुलिस ने कार से नोटों की 20 गड्डियां बरामद की हैं और प्रत्येक गड्डे में 500 रुपए के 500 नोट हैं।

Haryana Elections 50 Lakh Cash Recovered During Checking Of Car In Sonipat: सोनीपत में आचार संहिता लागू होने के बाद एक साथ इतनी नकदी जब्त होने का यह पहला मामला है। आशंका है कि इस राशि का इस्तेमाल चुनाव में होना था। मामले में आगे की जांच आयकर विभाग करेगा। फिलहाल जांच टीम ने यह पैसा खजाने में जमा करा दिया है।

गोहाना बाईपास पर रोकी गई कार

जानकारी के अनुसार विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट पर है और जगह-जगह नाकेबंदी की गई है। पुलिस की स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) ने गोहाना रोड बाईपास पर एक कार की जांच की तो उसमें नोटों से भरा बैग मिला। इसके बाद ड्यूटी मजिस्ट्रेट दिलबाग सिंह और सिटी थाने के एएसआई बिजेंद्र ने बैग की तलाशी ली तो उसमें नोटों की 20 गड्डियां मिली।

500 रुपये के नोट बरामद

Haryana Elections 50 Lakh Cash Recovered During Checking Of Car In Sonipat: इसके बाद कार के बोनट पर नोटों की गड्डियां रखकर गिनती की गई तो प्रत्येक गड्डे में 500-500 रुपये के 500 नोट बंधे मिले। इस प्रकार कुल 50 लाख रुपये बरामद हुए हैं। कार जींद नंबर की है।

Haryana Elections 50 Lakh Cash Recovered During Checking Of Car In Sonipat: युवक ने बताया कि उसे प्लॉट की रजिस्ट्री करानी है। वह इतनी बड़ी रकम कहां से लेकर आया या कहां से लाया, इससे संबंधित कोई सबूत पेश नहीं कर सका। इसके बाद पुलिस टीम ने पूरी रकम जब्त कर ली। तलाशी में युवक फरार हो गया।

Haryana Elections 50 Lakh Cash Recovered During Checking Of Car In Sonipat: पुलिस एएसआई बिजेंद्र के अनुसार वे गोहाना बाईपास चौक पर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। उन्होंने एक कार को रोका तो उसमें सवार युवक तलाशी के नाम पर उनसे बचने लगे। उन्हें शक हुआ और ड्यूटी मजिस्ट्रेट को मौके पर बुलाया गया।

Haryana Elections 50 Lakh Cash Recovered During Checking Of Car In Sonipat: कार से नोटों से भरा बैग बरामद हुआ। एसएसटी ने नकदी जब्त कर राजकोष में जमा करा दी। जींद के निवर्तमान विधायक प्रत्याशी का करीबी इस बीच पता चला है कि कार में नकदी लेकर जा रहे दोनों युवक जींद के रहने वाले हैं।

Haryana Elections 50 Lakh Cash Recovered During Checking Of Car In Sonipat: इनमें से एक युवक जींद से भाजपा प्रत्याशी कृष्ण मिड्ढा का निजी चालक है। उसके साथ कार में सवार दूसरा युवक जींद का सुरेंद्र आहूजा कालू है। वह भी भाजपा प्रत्याशी का करीबी है।

Haryana Elections 50 Lakh Cash Recovered During Checking Of Car In Sonipat: अब चर्चा शुरू हो गई है कि पकड़े गए 50 लाख रुपये का इस्तेमाल जींद चुनाव में होना था। हालांकि इस मामले में भाजपा प्रत्याशी कृष्ण मिड्ढा का पक्ष अभी सामने नहीं आया है।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button