छत्तीसगढ़स्लाइडर

कौन सुनेगा SI कैंडिडेट्स की पीड़ा ? महिला अभ्यर्थी बोली- क्या आत्मदाह करने से जारी होगा रिजल्ट, गृहमंत्री बंगले से सभी को उठा ले गई पुलिस

Chhattisgarh Raipur SI Candidate Protest Update: छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री के आवास के बाहर रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर बैठे सब इंस्पेक्टर भर्ती अभ्यर्थियों को पुलिस ने उठा लिया। पुलिस आंदोलनकारियों को बसों में भरकर टूटा धरना स्थल ले गई। सभी प्रदर्शनकारी शुक्रवार सुबह से ही गृह मंत्री विजय शर्मा के आवास के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे।

Chhattisgarh Raipur SI Candidate Protest Update:  इस दौरान एक नाराज महिला अभ्यर्थी ने कहा कि हम इतने दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। हमसे बात करने कोई नहीं आया। रोती हुई अभ्यर्थी ने पुलिस से पूछा कि आप यह भी बताइए कि रिजल्ट कैसे जारी होगा। क्या यहां आत्मदाह करने से रिजल्ट जारी होगा?

शुक्रवार रात 11 बजे तक का अल्टीमेटम भी दिया

Chhattisgarh Raipur SI Candidate Protest Update: इससे पहले सब इंस्पेक्टर भर्ती अभ्यर्थियों ने शुक्रवार रात 11 बजे तक का अल्टीमेटम भी दिया था। इसके बाद गृह मंत्री विजय शर्मा एसआई अभ्यर्थियों के साथ सड़क पर बैठे और करीब 40 मिनट तक बातचीत की। उन्होंने अभ्यर्थियों से 2 हफ्ते का समय मांगते हुए घर जाने को कहा।

आश्वासन के बाद भी अभ्यर्थी रात तक डटे रहे

आश्वासन के बाद भी अभ्यर्थी रात तक डटे रहे। सुबह जब पुलिस ने उन्हें वापस जाने को कहा तो सभी अभ्यर्थियों ने जाने से मना कर दिया। इसके बाद पुलिस ने सभी लोगों को उठाकर बस में बैठाकर नवा रायपुर के टूटा धरना स्थल पर छोड़ दिया।

पुलिस उन्हें जबरन ले गई

Chhattisgarh Raipur SI Candidate Protest Update: एसआई महिला अभ्यर्थी ने बताया कि पिछले 15 दिनों से हम लोग लगातार रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं। 33 लोग टूटा धरना स्थल पर भूख हड़ताल पर हैं। इसके बाद भी कोई हमारी खबर लेने नहीं आया। अब पुलिस हमें जबरन उठाकर नवा रायपुर ले आई है।

Chhattisgarh Raipur SI Candidate Protest Update:  वहीं, पुलिस का कहना है कि उन्हें यहां बैठने नहीं दिया गया। इसलिए सभी लोगों को बस में बैठाकर टूटा धरना स्थल पर छोड़ दिया गया।

20 दिन बाद भी रिजल्ट जारी नहीं हुआ

अभ्यर्थियों ने बताया कि पिछली मुलाकात के दौरान गृह मंत्री ने 10 से 15 दिन में रिजल्ट जारी करने का आश्वासन दिया था, लेकिन 20 दिन से ज्यादा का समय बीत चुका है। अभी तक रिजल्ट जारी नहीं हुआ है। इसलिए हम लोग अपने परिवार के साथ गृह मंत्री के बंगले के बाहर धरना देने बैठे हैं।

अलग-अलग तरीके से कर चुके हैं विरोध

एसआई अभ्यर्थियों ने राजधानी में अलग-अलग तरीके से विरोध प्रदर्शन कर सरकार से गुहार लगाई है कि रिजल्ट जारी किया जाए। इससे पहले वे रायपुर की सड़कों पर भीख मांगकर, रक्तदान करके, शहर में झाड़ू लगाकर, धरना स्थल पर महायज्ञ करके विरोध जता चुके हैं।

फिलहाल टूटा धरना स्थल पर 30 से ज्यादा अभ्यर्थी आमरण अनशन पर बैठे हैं। सभी का कहना है कि जब तक हमारा रिजल्ट और नियुक्ति जारी नहीं हो जाती, हम अन्न ग्रहण नहीं करेंगे।

हाईकोर्ट की डेडलाइन खत्म हो गई, लेकिन रिजल्ट जारी नहीं हुआ

अभ्यर्थी का कहना है कि पिछले 6 साल से भर्ती प्रक्रिया चल रही है। हाईकोर्ट ने 90 दिन के अंदर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का आदेश भी दिया था। 9 सितंबर को 90 दिन पूरे हो गए हैं। अभी तक रिजल्ट जारी नहीं हुआ है।

अभ्यर्थी ने बताया कि हाईकोर्ट में सिंगल और डबल बेंच दोनों ने भर्ती रद्द करने की सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है। इससे पहले सभी अभ्यर्थियों ने गृहमंत्री से मुलाकात की थी। उन्होंने 15 दिन में रिजल्ट जारी करने का आश्वासन दिया था।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button