छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

CG में मंत्रियों की जान से खिलवाड़ ? टूटे-फूटे रनवे पर विमान उतरा विमान, जानिए प्लेन में कौन-कौन थे सवार ?

Chhattisgarh Leaders Korba Plane Landing Incident: छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक बड़ा हादसा टल गया। सरकारी विमान को टूटे रनवे पर उतरने दिया गया। रनवे पर उतरते ही विमान हिलने लगा। हालांकि पायलट की सूझबूझ से विमान सुरक्षित उतर गया।

Chhattisgarh Leaders Korba Plane Landing Incident: इस विमान में छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सवार थे। वे बाल-बाल बच गए। रूमगरा हवाई पट्टी के संचालन और रखरखाव की जिम्मेदारी बाल्को और सीएसईबी के पास है। इसलिए दोनों को नोटिस जारी किया गया है।

रखरखाव के अभाव में रनवे क्षतिग्रस्त हुआ

Chhattisgarh Leaders Korba Plane Landing Incident: जानकारी के अनुसार, उचित रखरखाव के अभाव में रनवे क्षतिग्रस्त हुआ। इसके बावजूद विमान को यहां उतरने दिया गया। वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने इस मामले को गंभीरता से लिया और प्रशासनिक अधिकारियों को इसका कारण पता लगाने और जिम्मेदार लोगों की जानकारी लेने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर ने नोटिस जारी कर मांगा जवाब

Chhattisgarh Leaders Korba Plane Landing Incident: दरअसल, पूर्व सांसद स्वर्गीय डॉ. बंसीलाल महतो की पत्नी के दशगात्र में शामिल होने सभी नेता पहुंचे थे। इस दौरान बड़ा हादसा टल गया। कोरबा कलेक्टर ने अब बालको प्रबंधन और छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी (सीएसईबी) को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

बालको प्रबंधन ने मरम्मत कार्य शुरू किया

कलेक्टर अजीत वसंत ने कहा कि जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, इस घटना के बाद बालको प्रबंधन की टीम हवाई पट्टी पर पहुंची, जहां बालको द्वारा हवाई पट्टी की सफाई और मरम्मत का कार्य शुरू किया गया।

हवाई पट्टी का संचालन बालको के हाथ में

Chhattisgarh Leaders Korba Plane Landing Incident: 80 के दशक में बिजली कंपनी के अधिकारी और विदेशी इंजीनियर चार्टर प्लेन से आते-जाते थे। इसके लिए सीएसईबी कंपनी ने बालको नगर के रुमगरा में हवाई पट्टी बनाई थी।

प्लांट बनने के बाद हवाई पट्टी बिजली कंपनी के काम की नहीं रही। जब बालको प्लांट का विस्तारीकरण प्रोजेक्ट शुरू हुआ, तो बालको प्रबंधन ने इसका उपयोग शुरू कर दिया। इसका संचालन बाल्को द्वारा सीएसईबी के सहयोग से किया जाता है।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button