जुर्मट्रेंडिंगदेश - विदेशनई दिल्लीस्लाइडर

कांग्रेस प्रत्याशी के काफिले पर फायरिंग: समर्थक के कांधे पर धंसी बुलेट, जानिए किस गैंगस्टर से जुड़े तार ?

Haryana Assembly Election Congress Candidate Election Convoy Firing Update MLA Pradeep Chaudhary: हरियाणा में शुक्रवार (20 सितंबर) को कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप चौधरी के काफिले पर फायरिंग हुई। काफिले में मौजूद एक समर्थक को गोली लगी, जबकि ड्राइवर भी घायल हो गया।

Haryana Assembly Election Congress Candidate Election Convoy Firing Update MLA Pradeep Chaudhary:  गोली लगने से गंभीर रूप से घायल कार्यकर्ता को पंचकूला के सेक्टर 6 स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे पीजीआई रेफर कर दिया गया है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

Haryana Assembly Election Congress Candidate Election Convoy Firing Update MLA Pradeep Chaudhary: घायल कार्यकर्ता की पहचान गोल्डी के रूप में हुई है। वह कालका के खेड़ी गांव का रहने वाला है। पुलिस का कहना है कि गोल्डी काफिले से काफी दूरी पर था। वह हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ 29 मामले दर्ज हैं।

शुक्रवार को कालका विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप चौधरी अपने काफिले के साथ प्रचार के लिए रायपुररानी के पास भरौली गांव पहुंचे थे। इस दौरान स्पलेंडर बाइक पर सवार 3 बदमाशों ने काफिले में मौजूद कार पर फायरिंग कर दी। इस कार में गोल्डी सवार थे, जिस पर 3 गोलियां चलाई गईं। इसमें एक गोली गोल्डी के कंधे पर लगी। वहीं, कार के चालक को छर्रे लगे।

फायरिंग के बाद हमलावर भाग गए। गोल्डी को अस्पताल लाया गया। पुलिस और सीआईए की टीम मामले की जांच कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, गोल्डी को गैंगस्टर भूप्पी राणा गैंग के गुर्गों ने गोली मारी है। गोल्डी का भूप्पी राणा गैंग से पहले भी झगड़ा हो चुका है।

पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है

Haryana Assembly Election Congress Candidate Election Convoy Firing Update MLA Pradeep Chaudhary:  घटना के चलते इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और हमलावरों की तलाश की जा रही है। हमलावरों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है।

डीसीपी हिमाद्री ने बताया कि गोल्डी नाम का व्यक्ति भरौली गांव में रह रहा था। वह एक राजनीतिक रैली में शामिल था, लेकिन रैली वहां से पहले ही निकल चुकी थी। व्यक्ति अपने दोस्तों के साथ गांव में रह रहा था। इसी दौरान दो अज्ञात लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी।

हिस्ट्रीशीटर है गोल्डी

उन्होंने बताया कि गोल्डी पुलिस का हिस्ट्रीशीटर है। उसके खिलाफ रायपुररानी थाने में 30 मामले दर्ज हैं। इनमें खनन और हत्या के प्रयास के मामले भी शामिल हैं। पंजाब में भी उसके खिलाफ मामले दर्ज हैं। यह हमला पुरानी रंजिश के चलते हुआ है। पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है।

पिस्तौल और कारतूस के साथ पकड़ा गया था गोल्डी

Haryana Assembly Election Congress Candidate Election Convoy Firing Update MLA Pradeep Chaudhary:  पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक गोल्डी आपराधिक प्रवृत्ति का है। पंचकूला पुलिस ने उसे 2017 में एक पिस्तौल और जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा था। पुलिस ने इस बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया था।

कौन है गैंगस्टर भूप्पी राणा

हमले से जुड़ा गैंगस्टर भूप्पी राणा मोहाली जिले के हंडेसरा का रहने वाला है। उसका चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला में नेटवर्क है। यहां उसके गुर्गे सक्रिय हैं। वह गुर्गों की मदद से अवैध वसूली करता है। भूप्पी राणा का नाम शिरोमणि अकाली दल के युवा नेता विक्की मिड्डूखेड़ा की हत्या में भी आया था।

भूप्पी राणा बंबीहा गैंग से जुड़ा है। उसने पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या करने वाले हमलावरों के बारे में जानकारी देने वालों को 5 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी। उसने इस बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया था। जिसमें उसने यह भी लिखा था कि वह मूसेवाला की हत्या का बदला लेगा।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button