Political FiguresPolitical Leadersट्रेंडिंगदेश - विदेशस्लाइडर

अमित शाह बोले- कांग्रेस और पाकिस्तान का एजेंडा एक: राहुल भारत विरोधी ताकतों के साथ हैं, वे पाकिस्तान के इशारों पर नाच रहे

Amit Shah said- Congress and Pakistan have the same agenda: जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के बयान पर विवाद हो गया है। आसिफ ने कहा था कि वह भी कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन की तरह जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली चाहते हैं।

ख्वाजा के इस बयान पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- कांग्रेस और पाकिस्तान की मंशा और एजेंडा एक जैसा है। पिछले कुछ सालों से राहुल गांधी हर भारत विरोधी ताकत के साथ खड़े नजर आ रहे हैं।

कितने करोड़ की मालिकिन हैं Atishi Marlena ? कितने बैंक अकाउंट्स, कितने लाख की FD, जानिए दिल्ली CM की Net Worth ?

जम्मू-कश्मीर के भाजपा प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने कहा- पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के बयान से साफ हो गया है कि राहुल गांधी और फारूक अब्दुल्ला पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं। वे पाकिस्तान के इशारों पर नाच रहे हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी)-कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की कठपुतली बनकर काम कर रही हैं।

दरअसल, कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस मिलकर जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं। फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि अगर गठबंधन सत्ता में आता है तो अनुच्छेद 370 को वापस लाया जाएगा।

पाक रक्षा मंत्री ने कहा- जम्मू-कश्मीर में कॉन्फ्रेंस की सरकार बनने की संभावना है पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज से बात कर रहे थे। पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने जब ख्वाजा से सवाल किया तो उन्होंने कहा, ‘हम अनुच्छेद 370 और 35ए की बहाली पर एकमत हैं।’

दिल्ली की कुर्सी मिलने पर क्या बोलीं Atishi ? केजरीवाल ने कैसे चुना मुख्यमंत्री के लिए नाम, आतिशी ने खोले हर अनुसने राज

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने यह भी दावा किया कि अगर नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन जम्मू-कश्मीर में सत्ता में आता है तो अनुच्छेद 370 की वापसी हो सकती है।

ख्वाजा ने कहा- मुझे लगता है कि यह संभव है। फिलहाल वहां नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस का काफी प्रभाव है। घाटी की आबादी इस मुद्दे पर संवेदनशील है और संभावना है कि कॉन्फ्रेंस (नेशनल कॉन्फ्रेंस) सत्ता में आएगी।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button