छत्तीसगढ़स्लाइडर

गरियाबंद में प्रभारी मंत्री ने अफसरों को लगाई क्लास: समीक्षा बैठक में अफसरों पर भड़के, निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश

Chhattisgarh Gariaband in-charge minister Dayaldas Baghel reprimanded officers: गरियाबंद जिले के प्रभारी मंत्री और प्रदेश के खाद्य मंत्री दयालदास बघेल ने बुधवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में विभागीय समीक्षा बैठक की। बैठक में जहां प्रभारी मंत्री हितग्राही मूलक योजनाओं के क्रियान्वयन पर जिला प्रशासन की पीठ थपथपाते नजर आए, वहीं निर्माण कार्यों की रिपोर्ट देख मंत्री का पारा चढ़ गया।

उन्होंने सड़क, भवन, पुल-पुलिया निर्माण में पिछड़ रहे पीडब्ल्यूडी के ईई को फटकार लगाई, वहीं मुख्यमंत्री जतन के काम में गड़बड़ी करने वाले आरईएस अफसरों को फटकार लगाई।

छत्तीसगढ़ में हैवान ने गाय को मारी गोली: नगर पालिका अध्यक्ष के पति ने की फायरिंग, पढ़िए दावत के लिए भी गाय की हत्या की वारदात

पीएचई अफसर को भी लगाई फटकार

मंत्री को जल जीवन मिशन की रिपोर्ट पर भी भरोसा नहीं था, पास में बैठी सांसद रूपकुमारी ने तो रिपोर्ट और फील्ड के आंकड़ों का मिलान करने को कह दिया। पीएचई अफसर को भी फटकार लगाई। मंत्री ने दो टूक कहा कि राज्य और केंद्र की योजनाओं को सरकार की मंशा के अनुरूप बनाना सुनिश्चित करें।

अवैध रेत खनन पर कार्रवाई के निर्देश

प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिले के अधिकारी केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं की मंशा के अनुरूप कार्य करें। उन्होंने शासकीय कार्यों का क्रियान्वयन सक्रियता एवं पारदर्शिता के साथ सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही पात्र हितग्राहियों को शासकीय योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ दिलाने के निर्देश दिए।

‘तुम बदसूरत हो, लेकिन सरकारी नौकरी की वजह से साथ हूं’: पति बोला- मोटी मरती क्यों नहीं, टीचर पत्नी ने लगा ली फांसी

निर्माण कार्यों में तेजी लाने को कहा

मंत्री बघेल ने विभिन्न विभागों में चल रहे कार्यों की जानकारी ली तथा सभी कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने अवैध अतिक्रमण सहित अवैध खनिज खनन, परिवहन एवं भण्डारण को सक्रियता से रोकने और नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में अवैध शराब, अन्य मादक पदार्थों के निर्माण और विक्रय की शिकायतों की गंभीरता से जांच कर उन्हें रोकने और संबंधितों के विरुद्ध कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button