छत्तीसगढ़नौकरशाहीस्लाइडर

CG Collector-SP Conference: CM साय बोले- धार्मिक मामलों में लापरवाही न करें, तुरंत कार्रवाई हो, सिर्फ कागजों पर न हो एक्शन

Chhattisgarh CM Vishnudev Sai took Collector-SP Conference: आज रायपुर में चल रहे कलेक्टर-एसपी सम्मेलन का दूसरा दिन है। सीएम साई ने कहा कि, बिलासपुर रेंज में अपराधों में गिरावट आई है, लेकिन संतुष्ट नहीं होने के लिए। हमारी सरकार सुशासन के लिए प्रतिबद्ध है। उसी समय, सीएम ने दुर्ग और राजनानडगांव रेंज पुलिस को बताया कि उसे और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।

सम्मेलन के पहले दिन, सीएम विष्णुदेव साई ने अधिकारियों को जिलों के कलेक्टर के साथ एक बैठक में फटकार लगाई। उन्होंने अधिकारियों से भाषा पर संयम रखने के लिए कहा। विशेष रूप से सीएम के लक्ष्य पर, सरंगढ़, खैरगढ़, बस्तार और रायगद कलेक्टर थे। उन्होंने जनता के काम पर नाराजगी व्यक्त की, यह एक तरह से नहीं किया जा रहा है।

दशहरा और दिवाली पर 6-6 दिन की छुट्टी: छत्तीसगढ़ में ग्रीष्म-शीतकालीन अवकाश समेत 52 दिन की छुट्टी, स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे

पहले दिन क्या हुआ?

आमतौर पर, सीएम साई, जो सरल और सरल है, ने सम्मेलन में सख्त रवैया दिखाया। सभी जिला कलेक्टर ने कहा कि स्पष्ट रूप से- भाषा पर संयम रखें, ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करें, अन्यथा मैं यह करूंगा। वास्तव में, हाल ही में बिलासपुर और राजनांडगाँव में, अधिकारियों ने छात्रों को जेल भेजने की धमकी दी थी।

उसी समय, उन्होंने राजस्व मामलों पर नाराजगी भी व्यक्त की। सीएम ने कहा कि उन्हें छोटे कामों के लिए सीएम हाउस में आना होगा। जनता भटक रही है, यह बर्दाश्त नहीं है। यह भी तेज़ गति से राजस्व मामलों को निपटाने का निर्देश दिया गया। नगरी छोटी त्रुटि के लिए भटकती रहती है। जल्द से जल्द इसका ख्याल रखें।

छत्तीसगढ़ के सरकारी अस्पतालों से हटेंगे धनवंतरी मेडिकल स्टोर्स: स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- पीएम जन औषधि केंद्र खुलेंगे, पहले वेंटिलेटर पर थे हॉस्पिटल

CM साय बोले- चिटफंड मामले में कार्रवाई पर्याप्त नहीं

मुख्यमंत्री ने राजनांदगांव पुलिस को चिटफंड मामलों में और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उनके मुताबिक रेंज में कुछ जगह अच्छे काम हुए हैं। त्रिनेत्र ऐप और चिटफंड मामलों में अच्छी कार्रवाई हुई है, लेकिन सिर्फ इतना पर्याप्त नहीं है।

अवैध शराब बिक्री की बहुत शिकायत है। पुलिस पर संरक्षण के आरोप लगते हैं, ये बिलकुल नहीं होना चाहिए। अवैध शराब बिक्री पूरी तरह बंद होना चाहिए।

कई जगहों में जांच को लेकर काफी आक्रोश है। शिकायत मिलती है कि जांच सही नहीं हो रही। अधिकारी जांच में उपस्थित नहीं रहते हैं, ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

जादू-टोना के शक में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या: छत्तीसगढ़ में एक बच्चे और उसके भाई-बहनों के सिर हथौड़े से कुचले, 5 आरोपी गिरफ्तार

CM बोले- दुर्ग रेंज पुलिस हत्या, डकैती के मामले नहीं सुलझा पा रही

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि, दुर्ग पुलिस रेंज को और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। हत्या और डकैती के मामले 6 महीने में भी नहीं सुलझ पा रहे हैं, ये सही नहीं है। कई मामलों में आरोपी फरार है, इस पर जल्दी कार्रवाई होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि, किसान सम्मान निधि में धोखाधड़ी का मामला सामने आया था, ऐसे गड़बड़ी भविष्य में दोबारा नहीं होनी चाहिए। प्रतिबंधात्मक मामलों में देरी न हो और जिला बदर की कार्रवाई केवल कागजों पर ना हो, बल्कि वास्तव में हो।

सीएम साय ने कहा कि, नए कानून की जानकारी को बेहतर तरीके से स्वीकार करें और जरूरत के अनुसार ट्रेनिंग कर खुद को अपडेट करते रहें।

धार्मिक मामलों में लापरवाही न करें, तुरंत कार्रवाई हो

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि, बिलासपुर रेंज में अपराधों में कमी आई है, लेकिन इससे संतोष नहीं करना है। हमारी सरकार सुशासन देने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि, पिछले वर्षों की तुलना में अपराध में कमी आई है। जिला बदर और प्रतिबंधात्मक संबंधी कार्रवाई रुकनी नहीं चाहिए।

CM ने कहा कि, हत्या जैसे मामले में कार्रवाई में देरी नहीं होनी चाहिए , ऐसे केस जल्दी सॉल्व करें। गौ-तस्करी और नशा एक बहुत बड़ी समस्या है, इस पर नियंत्रण पाना है।ऐसे मामलों में एंड टू एंड कार्रवाई करनी है।

Read More- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button