छत्तीसगढ़ट्रेंडिंगस्लाइडर

देवेंद्र की गिरफ्तारी पर सियासी बखेड़ा: सचिन पायलट बोले- विधायक की गिरफ्तारी को राजनीतिक साजिश, सभी मामले झूठे, कोर्ट में साबित करेंगे

Balodabazar Violence Sachin Pilot Devendra Yadav Raipur Jail: छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट रायपुर पहुंचे। उन्होंने रायपुर सेंट्रल जेल जाकर जेल में बंद देवेंद्र यादव से मुलाकात की और उनसे चर्चा की। सचिन पायलट ने कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी को राजनीतिक साजिश करार दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि देवेंद्र यादव ने सरकार की आलोचना की थी, इसलिए बदला लेने के लिए उन्हें निशाना बनाया गया है।

राजनीतिक साजिश के तहत गिरफ्तार किया गया

Balodabazar Violence Sachin Pilot Devendra Yadav Raipur Jail: छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने कहा, ”बलौदाबाजार में जो घटना हुई, वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण थी। यह प्रशासन की विफलता थी कि वहां ऐसी स्थिति पैदा हुई। चाहे केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार। यह सरकार न तो सतनामी समाज, आदिवासी समाज और दलित समाज को सुरक्षा दे पा रही है और न ही सुरक्षा दे पा रही है।”

Balodabazar Violence Sachin Pilot Devendra Yadav Raipur Jail: बलौदाबाजार में हिंसा हुई, इसकी जांच के लिए जो कदम उठाए जाने चाहिए थे, जिन असामाजिक तत्वों ने इसे अंजाम दिया, सत्ताधारी दल के कुछ लोग भी इसमें शामिल हैं, यह हमें पता चला है।

Balodabazar Violence Sachin Pilot Devendra Yadav Raipur Jail: उन पर निशाना साधने की बजाय हमारे दो बार के विधायक देवेंद्र यादव को राजनीतिक साजिश के तहत गिरफ्तार कर जबरन जेल में रखा गया है। जब पुलिस उनके घर गई और उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया तो वे पूरा सहयोग कर रहे थे। लेकिन उन पर बिना तथ्यों और सबूतों के तमाम तरह की धाराएं लगा दी गई हैं।

ये सभी मामले झूठे हैं, हम इसे कोर्ट में साबित करेंगे

Balodabazar Violence Sachin Pilot Devendra Yadav Raipur Jail: सचिन पायलट ने कहा, “न्याय सबके लिए बराबर है। हमें न्यायपालिका और कानून पर पूरा भरोसा है। लेकिन सरकार द्वारा की गई राजनीतिक रूप से प्रेरित गिरफ्तारियां। यह पहली बार नहीं है जब भाजपा ने ऐसा किया है।

Balodabazar Violence Sachin Pilot Devendra Yadav Raipur Jail: जहां भी उनकी सरकारें हैं, वे अपने विरोधियों को अपमानित करने और बदनाम करने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग करते हैं। चाहे वह ईडी हो, सीबीआई हो या पुलिस। ये सभी मामले जो बनाए गए हैं, वे झूठे मामले हैं। हम इसे कोर्ट में साबित करेंगे।”

Balodabazar Violence Sachin Pilot Devendra Yadav Raipur Jail: सचिन पायलट ने देवेंद्र यादव के स्वास्थ्य के बारे में बताया है कि वे स्वस्थ हैं। देवेंद्र को कुछ समस्या थी, इसलिए उनका ब्लड सैंपल लिया गया है। इसके साथ ही सचिन पायलट ने कहा है कि देवेंद्र हमेशा सच्चाई के लिए लड़ेंगे।

Balodabazar Violence Sachin Pilot Devendra Yadav Raipur Jail: कांग्रेस के अन्य नेताओं पर निशाना साधने को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि उन्हें आश्चर्य नहीं होगा अगर बीजेपी अन्य कांग्रेस नेताओं पर भी आक्रामक कार्रवाई करे. सचिन का कहना है कि अगर बीजेपी कांग्रेस की आवाज दबाना चाहती है तो वे कभी सफल नहीं होंगे.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button