ट्रेंडिंगधर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

रक्षाबंधन पर बहनों को ‘शहर की सरकार’ का तोहफा: राजधानी में आज बसों में फ्री यात्रा, मंत्री और महापौर ने बहनों को खिलाई मिठाई

MP Bhopal Rakshabandhan Free bus travel for sisters today: रक्षाबंधन पर आज भोपाल की सिटी बसों में महिलाएं मुफ्त यात्रा कर रही हैं। ‘शहर की सरकार’ ने रक्षाबंधन पर बहनों को सिटी बसों में मुफ्त यात्रा का यह तोहफा दिया है। महिलाएं बसों में रात 9 बजे तक मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। मंत्री विश्वास सारंग और महापौर मालती राय ने बसों में बहनों को मिठाई भी खिलाई।

भोपाल में कुल 25 रूटों पर 368 सिटी बसें चलती हैं। इनमें से 140 बसें पिछले एक महीने से बंद हैं। ऐसे में सोमवार को बची हुई 228 बसों में महिलाएं सफर कर रही हैं। महापौर मालती राय ने कहा कि हर साल रक्षाबंधन पर बहनों को अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए एक जगह से दूसरी जगह जाना पड़ता है। नगर निगम की ओर से बहनों को तोहफा दिया जाता है। इस बार भी यह तोहफा दिया गया है। बहनों से किराया नहीं लिया जा रहा है।

सावन के आखिरी सोमवार पर शिव मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु: छत्तीसगढ़ के मंदिरों में गूंजा हर-हर महादेव, कई मंदिरों में हुआ विशेष श्रृंगार

मंत्री ने कहा- यह अच्छा कदम

मंत्री सारंग ने कहा कि बसों में महिलाओं को मुफ्त यात्रा कराना नगर निगम का अच्छा कदम है। बसों में जाकर बहनों को मिठाई खिलाई और बधाई दी।

बसें पूरे शहर को कवर करती हैं

ये बसें शहर के सभी इलाकों को कवर करती हैं। ये बसें बैरागढ़ के पास चिरायु अस्पताल से अवधपुरी, न्यू मार्केट, अयोध्या बायपास, करोंद, एमपी नगर, मिसरोद, मंडीदीप, भोजपुर, होशंगाबाद रोड, कटारा हिल्स, बैरागढ़ चीचली, कोलार रोड, गांधीनगर, बंगरसिया, रायसेन रोड, लांबाखेड़ा, नारियलखेड़ा, भौंरी समेत अधिकांश शहरी इलाकों तक चलती हैं।

छत्तीसगढ़ में 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट: रक्षाबंधन पर जोरदार बरसेंगे बदरा, जानिए किस-किस जिले में बरसात ?

एक दिन में डेढ़ लाख यात्री करते हैं सफर

भोपाल में सिटी बसों में एक दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा लोग सफर करते हैं। इनमें से 40% तक यानी करीब 60 हजार महिला यात्री होती हैं। रक्षाबंधन के दिन यह संख्या 70 हजार तक पहुंच सकती है। कामकाजी लोगों के अलावा छात्र भी बसों से सफर करते हैं। वे न्यूनतम 7 और अधिकतम 42 रुपए किराया देते हैं।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button