छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने से 5 मौत: पति-पत्नी और एक बच्ची की ऑन द स्पॉट डेथ, जानिए कहां-कहां बरसी आसमानी मौत ?

5 deaths due to lightning in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि खेत में पौधे लगाने गए पति-पत्नी पर आकाशीय बिजली गिर गई। खेत में काम करने के दौरान एक अन्य व्यक्ति भी झुलस गया, जिससे उसकी भी मौत हो गई। 3 दिन में यह 6वीं मौत है। घटना सन्ना थाना क्षेत्र की है।

छत्तीसगढ़ में गर्लफ्रेंड ने बॉयफ्रेंड को मार डाला: लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रही थी, जानिए क्या है अश्लील VIDEO कनेक्शन ?

वहीं रायगढ़ जिले में रविवार को बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत हो गई। दुर्गापुर निवासी मनीषा मंडल (16) दोपहर में अचानक बारिश होने पर घर के बाहर सूख रहे कपड़े को उठाने गई थी। इसी दौरान वह बिजली की चपेट में आ गई।धरमजयगढ़ थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव में बुधनी मिंज (50) शाम करीब साढ़े चार बजे घर के बाहर बरामदे के पास बैठी थी, तभी वज्रपात से उसकी मौत हो गई।

छत्तीसगढ़ के नक्सलगढ़ में दौड़ेगी ट्रेन: कोरबा-अंबिकापुर रेलवे लाइन को भी ग्रीन सिग्नल, CM साय ने PM MODI का जताया आभार

जशपुर में आसमानी मौत का कहर

मिली जानकारी के अनुसार मरने वाले पति-पत्नी एकंबा गांव के थे। पति मोहर साय (56) और पत्नी पबरी बाई (50) की मौत हो गई है। पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई और पति की इलाज के लिए सन्ना अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई।

लोहे की रॉड से युवक की हत्या: छत्तीसगढ़ में खून से लथपथ शव सड़क किनारे फेंका, सिर पर मिले गहरे जख्म के निशान

दूसरी घटना चिचली गांव की है

दूसरी घटना सन्ना थाना क्षेत्र के ग्राम चिचली (अ) की है। जगसाय राम (45) अपने खेत में काम कर रहा था। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिरी, जिससे वह इसकी चपेट में आ गया। जगसाय की मौके पर ही मौत हो गई।

छत्तीसगढ़ में MBBS डॉक्टरों को भी मिली संविदा नियुक्ति: वित्त विभाग में 46 अफसरों का तबादला, कई सालों से एक ही जगह जमे थे

मृतकों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा

मामले की जानकारी मिलते ही तहसीलदार और पटवारी मौके पर पहुंचे। पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। साथ ही प्रकरण तैयार होने के बाद मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।

छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने से 3 मौत: 9 में 7 महिलाएं चपेट में आई, 3 की हालत नाजुक

3 दिन के अंदर 6 लोगों की मौत

मामले में बीएमओ सुनील लकड़ा ने बताया कि 3 दिन के अंदर बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई है। इसमें 4 महिलाएं और 2 पुरुष हैं। सभी की मौत खेत में काम करने के दौरान हुई। हादसा शुक्रवार को पत्थलगांव और बागबहार थाना क्षेत्र में हुआ। इसके बाद तीसरी घटना सन्ना थाना क्षेत्र में हुई है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button