छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

मुंगेली में 500 के लिए कुदाली से काट डाला: 9 साल पहले पिता के मर्डर का खौफनाक इंतकाम, जानिए कैसे लिखी गई थी खूनी स्क्रिप्ट ?

नईम खान, मुंगेली। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में 4 कातिलों ने एक युवक को कुदाली से वार कर मार डाला। बताया जा रहा है कि हत्यारों ने महज 500 के लिए खूनी खेल को अंजाम दिया है। शराब पीने के लिए पैसे मांगने पर विवाद उपजा और कत्ल के रास्ते सलाखों पर खत्म हुआ। पूरा पथरिया थाना क्षेत्र के ग्राम धरदेई का है।

Chhattisgarh Mungeli Four people killed young man: पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शराब के लिए पैसे नहीं देने पर आरोपियों ने कहा कि था कि तुम होते कौन हो मुझे मना करने वाले। प्रार्थी पिंटू पात्रे ने थाने शिकायत दर्ज कराई। आरोपी ने कहा कि दौलत पात्रे शराब पीने के लिए मनोज यादव से 500 रुपए उधार पैसा मांग रहा था।

लाठी डंडे और कुदाली से मारपीट

Chhattisgarh Mungeli Four people killed young man: इस दौरान धरदेई निवासी प्रीतम बरगाह ने पैसा मत दो बोला। इस पर दौलत ने कहा कि तुम कौन होते हो बोलने वाला कहकर प्रीतम बरगाह और दौलत पात्रे में बीच लड़ाई होने लगी, तभी प्रीतम बरगाह ने अपने भाइयों को बुलाया। प्रीतम से मारपीट कर रहे दौलत पात्रे को लाठी डंडे और कुदाली से मारपीट की गई।

जानिए क्या है मामला

Chhattisgarh Mungeli Four people killed young man: एसएसपी गिरिजाशंकर जायसवाल ने बताया कि प्रीतम ने विवाद के बीच अपने साथी निक्की उर्फ सूर्यकांत बरगाह, लिखेश बरगाह और प्रवीण बरगाह को बुला लिया। सभी साथी प्रवीण बरगाह को कुदाली से मारकर भाग गए।

एसएसपी ने गठित की थी 6 जांच टीम

Chhattisgarh Mungeli Four people killed young man: घटना की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर जायसवाल के नेतृत्व में 6 टीम तैयार की गई। आरोपियों की तलाश के लिए लोकेशन पता किया गया। इलेक्ट्रॉनिक माध्यम और CCTV फुटेज की मदद ली गई। आरोपियों के संभावित ठिकाने बिलासपुर, सरकंडा, कोटा, सरगांव और भाटापारा में टीमें रवाना की गई।

Chhattisgarh Mungeli Four people killed young man: आरोपियों को अलग-अलग टीमों के माध्यम से 24 घंटे में ही तलाश कर हिरासत में लिया गया। आरोपियों से पूछताछ की गई। इस दौरान चारों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

पिता के कत्ल का बदला किया पूरा

इस दौरान आरोपियों ने बताया कि प्रीतम के रिश्ते के चाचा आरोपी निक्कू उर्फ सूयकांत के पिता मिथलेश बरगाह की 2015 में दौलत ने अपने साथियों के साथ मिलकर हत्या की थी। पूछताछ पर जानकारी हुई कि मृतक मिथलेश का खेत ग्राम चिरौटी से लगा हुआ है।

दौलत आदतन चोरी की घटना अपने साथी के साथ में किया करता था। दौलत और उसके साथियों को मिथलेश पर मुखबिरी करने का शक था। इसी संदेह और रंजिश पर दौलत ने अपने साथियों के साथ मिथलेश की हत्या कर दी थी।

Chhattisgarh Mungeli Four people killed young man: आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कोर्ट ने चारों आरोपियों को जेल भेज दिया है। कार्रवाई में थाना प्रभारी पथरिया निरीक्षक रघवीर लाल चन्द्रा, समेत उनकी टीम ने अहम भूमिका निभाई।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button