छत्तीसगढ़स्लाइडर

नक्सलगढ़ में डिप्टी CM शर्मा का रक्षाबंधन: आत्मसमर्पित नक्सली बहनों ने बांधी राखी, विजय बोले- सरकार हर संभव मदद करेगी

Chhattisgarh Dantewada Vijay Sharma Rakshabandhan: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सल प्रभावित परिवारों की बहनों और आत्मसमर्पित महिला नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया। दंतेवाड़ा में इन बहनों ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा को राखी बांधी। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यह रक्षाबंधन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

Chhattisgarh Dantewada Vijay Sharma Rakshabandhan: इस कार्यक्रम में जिला प्रशासन के सभी अधिकारी भी शामिल हुए। डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नक्सल प्रभावित परिवारों और आत्मसमर्पित महिला नक्सलियों को सरकार की ओर से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।

लोन वर्राटू अभियान के तहत नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

Chhattisgarh Dantewada Vijay Sharma Rakshabandhan: इस कार्यक्रम में शामिल महिला नक्सलियों ने लोन वर्राटू अभियान के तहत दंतेवाड़ा में आत्मसमर्पण किया है। आत्मसमर्पण के समय उन्हें 25 हजार रुपए की आर्थिक सहायता मिली थी।

Chhattisgarh Dantewada Vijay Sharma Rakshabandhan: इसके बाद से सरकार की ओर से पुनर्वास कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इनमें से कई आत्मसमर्पित नक्सलियों को पुनर्वास योजना का लाभ मिल चुका है। कई आत्मसमर्पित साथियों को अभी इसका लाभ नहीं मिल पाया है।

डिप्टी सीएम ने बहनों को दिया मदद का भरोसा

Chhattisgarh Dantewada Vijay Sharma Rakshabandhan: डिप्टी सीएम ने आत्मसमर्पित महिला नक्सलियों को मदद का भरोसा दिया है जो अब समाज की मुख्यधारा से जुड़ चुकी हैं। इसके साथ ही डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नक्सलवाद से पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद की बात भी कही है।

Chhattisgarh Dantewada Vijay Sharma Rakshabandhan: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डिप्टी सीएम ने इस रक्षाबंधन कार्यक्रम में सभी बहनों से उनके सुख-दुख के बारे में बात की है। उन्होंने आत्मसमर्पित नक्सलियों के पहले के जीवन और वर्तमान स्थिति के बारे में बात की।

दंतेवाड़ा जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे

Chhattisgarh Dantewada Vijay Sharma Rakshabandhan: इस अवसर पर दंतेवाड़ा जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। दंतेवाड़ा कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी, बस्तर आईजी संदुरराज पी, डीआईजी कमलोचन कश्यप और एसपी गौरव राय मौजूद रहे। कार्यक्रम में चित्रकोट विधायक विनायक गोयल और दंतेवाड़ा विधायक चैतराम अटामी भी शामिल हुए।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button