ट्रेंडिंगमध्यप्रदेशस्लाइडर

MBBS छात्रा की चौथी मंजिल से गिरने से मौत: 5 दिन पहले चीन से लौटी थी, रिटायर्ड फौजी की इकलौती बेटी थी

MP Gwalior MBBS student falls from fourth floor dies: मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में एक बहुमंजिला इमारत की चौथी मंजिल से गिरकर एमबीबीएस की छात्रा की मौत हो गई। वह चीन में पढ़ाई कर रही थी। वह पांच दिन पहले ही ग्वालियर आई थी। वह डिप्रेशन में थी, जिसके चलते उसके रिटायर्ड फौजी पिता उसे डॉक्टर के पास ले गए थे।

घटना गुरुवार रात करीब साढ़े नौ बजे डीडी नगर कोठारी हाउस के सामने हुई। घटना के बाद परिजन घायल छात्रा को बिरला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्रा परिवार की इकलौती बेटी थी। मेडिकल छात्रा का गिरना हादसा है या आत्महत्या, इसकी जांच पुलिस कर रही है।

MP जेल में बना लखपति, 15 अगस्त को रिहा: कत्ल के जुर्म में काटी 14 साल की सजा, पढ़िए 24 कैदियों की रिहाई की कहानी

गिरने की आवाज से पहुंचे लोग

राजीव दुबे शहर के महाराज पुरा थाना क्षेत्र में डीडी नगर स्थित कोठारी हाउस के सामने रहते हैं। रात करीब साढ़े 9 बजे घर के बाहर कुछ गिरने की तेज आवाज आई। राजीव और आसपास के लोग बाहर आए तो देखा उनकी 22 वर्षीय बेटी दीक्षा सड़क पर लहूलुहान पड़ी है। राजीव का परिवार चौथी मंजिल पर रहता है।

आशंका जाहिर की जा रही है कि छात्रा चौथी मंजिल की छत से ही गिरी है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। जांच के बाद मर्ग कायम कर लिया है। पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया।

MP के वीर सपूतों के गांव की कहानी: 24 से ज्यादा जवान सेना, BSF, CRPF और पुलिस में, यहां के हर युवा के दिल में धड़कती है देशभक्ति

परिवार की इकलौती बेटी थी दीक्षा

दीक्षा अपने माता-पिता की इकलौती बेटी थी। महाराजपुरा टीआई धर्मेंद्र यादव का कहना है कि पुलिस जांच कर पता लगा रही है कि उसने सुसाइड किया है या उसका गिरना हादसा है। पुलिस फोरेंसिक टीम के साथ मिलकर सीन रीक्रिएशन भी कर रही है।

पुलिस यह भी पता लगा रही है कि आखिरकार मेडिकल स्टूडेंट के डिप्रेशन का कारण क्या है। पुलिस को आशंका है कि उसके डिप्रेशन की जड़ चाइना से जुड़ा कोई मामला हो सकता है। अभी तक कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button