छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता पर धारदार हथियार से अटैक: घर में घुसकर तोड़फोड़, आदिवासी समाज में आक्रोश

Chhattisgarh Dantewada Congress leader Maniram Hapka attacked with sharp weapon: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में कांग्रेस नेता और गीदम जनपद पंचायत उपाध्यक्ष मनीराम हपका पर धारदार हथियार से हमला किया गया। कुछ लोगों ने उनके घर में तोड़फोड़ भी की। इसको लेकर आदिवासी समाज में गुस्सा है। उन्होंने करीब 4 घंटे तक एनएच-63 को जाम रखा।

सर्व आदिवासी समाज के नेतृत्व में सोमवार शाम करीब 6.45 बजे से जगदलपुर-बीजापुर हाईवे पूरी तरह बंद कर दिया गया। इससे जगदलपुर और रायपुर की ओर जाने वाली यात्री बसों, ट्रकों और अन्य वाहनों की कतार लग गई। समाज के लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

पुलिस-प्रशासन के समझाने पर रात करीब 10.41 बजे जाम खोला गया। साथ ही चेतावनी दी गई कि सुबह 8 बजे से फिर से सड़क जाम करेंगे और शहर बंद रखेंगे। वहीं सर्व आदिवासी समाज ने गीदम थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

IPS अरुण देव गौतम छत्तीसगढ़ होमगार्ड के DG: नेहा चंपावत गृह विभाग में सचिव बनीं, IAS प्रसन्ना को गृह एवं जेल विभाग का अतिरिक्त प्रभार

मनीराम ने कहा- घर में घुसकर हमला किया, सामान ले गए

जनपद पंचायत उपाध्यक्ष मनीराम हपका ने बताया कि, कुछ दिन पहले मेरे दोस्तों से कुछ युवकों का विवाद हुआ था। मैं वहां पहुंचा था। 11 अगस्त की शाम को एक युवक मेरे घर आया और चाकू दिखाकर बोला कि मेरे पास तुम्हारे पास कुछ नहीं है। फिर उसी दिन रात 10 बजे किसी माध्यम से मुझे बस स्टैंड पर बुलाया।

जब मैं गीदम के बस स्टैंड पर पहुंचा तो वहां खड़े कुछ युवकों ने कुल्हाड़ी और अन्य धारदार हथियारों से मुझ पर हमला कर दिया। किसी तरह मैं वहां से जान बचाकर भागा। मेरे साथ मेरे दो और दोस्त थे। उन पर भी हमला किया गया। आज वे मेरे घर में घुस आए। घर, वाहनों में तोड़फोड़ की गई है। काफी सामान गायब है।

छत्तीसगढ़ की बच्ची का अनूपपुर में लाश: नदी किनारे लोगों ने देखा बच्ची का शव, जानिए वहां कैसे पहुंची 4 साल की मासूम ?

हपका ने बताया कि जातिगत आधार पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया है। अब इस मामले को लेकर आदिवासी समाज के लोग एकत्र हो गए हैं। हम कार्रवाई की मांग को लेकर नेशनल हाईवे पर बैठे हैं। पुलिस आरोपियों को पकड़ नहीं पा रही है। जब तक उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होती, हम बैठे रहेंगे।

सर्व आदिवासी समाज ने कहा- हमलावर फरार व्यक्ति है, फिर कैसे घुसा

सर्व आदिवासी समाज के गीदम ब्लॉक अध्यक्ष जितेन्द्र वेट्टी ने कहा कि हमला करने वाला व्यक्ति फरार व्यक्ति है। सबसे पहला सवाल तो यही उठता है कि वह गीदम कस्बे में कैसे घुसा? उसने मनीराम पर हमला किया। उसने अपने साथियों से भी हमला करवाया। उसने आदिवासी समाज को जातिगत आधार पर गाली दी। उसकी व्यक्तिगत दुश्मनी चाहे जो भी हो, लेकिन उसने समाज को गाली दी है, हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

छ्त्तीसगढ़ में सोने-चांदी और कैश समेत 20 लाख की चोरी: बच्चों को कमरे में बंद कर सामान ले भागे बदमाश, CCTV खंगाल रही पुलिस

हम उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर नेशनल हाईवे पर बैठ गए हैं। हम पुलिस से कार्रवाई की मांग करते हैं। जितेन्द्र ने कहा कि हमारे आदिवासी सुरक्षित नहीं हैं। अगर युवक अपने लोगों के साथ किसी आदिवासी के घर जाकर तोड़फोड़ या हमला करेगा तो हम चुप नहीं बैठेंगे।

हमारी मांग है कि जब तक पुलिस आरोपी को नहीं पकड़ती। जब तक वह व्यक्ति हमारे पास आकर समाज से माफी नहीं मांगता, हम सड़क पर बैठे रहेंगे। पुलिस प्रशासन हमें जवाब दे कि अगर फरार व्यक्ति शहर में घूम रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

इसे भी पढ़ें- Indian Bhabhi Sexy Video: इंडियन भाभी की कर्वी फिगर देख हो जाएंगे पागल, पार की बोल्डनेस की सारी हदें, डीपनेक ब्लाउज में….

इसे भी पढ़ें-  Indian Girl Bra Hot Sexy Video: रेड साड़ी और ब्लैक ब्लाउज में भाभी का जलवा, उछल-उछलकर लगा रही ठुमके

इसे भी पढ़ें- Gungun Gupta Sexy Video: देसी गर्ल गुनगुन गुप्ता का वीडियो लीक, Instagram पर फिर मचा बवाल

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button