छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

CGPSC घोटाला में CBI की जांच से किसे आंच ? IAS खलखो और BSP कर्मचारी से 10 घंटे पूछताछ, जानिए अब तक की कहानी ?

CGPSC Scam IAS Khalkho BSP Employee Interrogated CBI: CBI ने छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) घोटाला मामले में बुधवार को छापेमारी की। अफसरों ने आईएएस अधिकारी अमृत पाल खलखो और बसपा कार्यकर्ता लालजी कौशिक से भिलाई स्थित उनके घरों पर करीब 10 घंटे तक पूछताछ की।

CGPSC Scam IAS Khalkho BSP Employee Interrogated CBI: उनके दस्तावेजों की जांच की और उनके बच्चों के लैपटॉप और फोन भी चेक किए। सीबीआई ने खलखो और उनके बेटे को बयान दर्ज करने के लिए रायपुर दफ्तर बुलाया है।

CGPSC Scam IAS Khalkho BSP Employee Interrogated CBI: दरअसल, सीबीआई की टीम ने 7 अगस्त को दुर्ग, महासमुंद, धमतरी और बिलासपुर जिले में एक साथ छापेमारी की थी। इनमें राज्यपाल के पूर्व सचिव अमृत खलखो, कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला, सीजीपीएससी के पूर्व अध्यक्ष टामन सिंह सोनवानी और श्रम अधिकारी सुनीता जोशी के मायके महासमुंद स्थित हरदी गांव शामिल हैं।

सुबह 7 बजे छापेमारी, परिजनों से पूछताछ

CGPSC Scam IAS Khalkho BSP Employee Interrogated CBI: सीबीआई की टीम बुधवार सुबह 7 बजे अमृत पाल खलखो के तालपुरी ए ब्लॉक स्थित बंगले और भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारी लालजी कौशिक के सेक्टर-2 स्थित आवास पर पहुंची। टीम के यहां पहुंचते ही उन्होंने अंदर से आने-जाने वाले सभी लोगों को रोक दिया। इसके बाद दोनों घरों में मौजूद लोगों से पूछताछ की गई।

बेटे-बेटी के लैपटॉप और दस्तावेजों की तलाशी ली गई

CGPSC Scam IAS Khalkho BSP Employee Interrogated CBI: सीबीआई की टीम ने आईएएस खलखो के बेटे निखिल और बेटी नेहा से पूछताछ की। उनके सभी दस्तावेजों की जांच की गई। लैपटॉप और मोबाइल की भी गहन जांच की गई। खलखो की पत्नी से भी लंबी पूछताछ की गई।

CGPSC Scam IAS Khalkho BSP Employee Interrogated CBI: खलखो और उनके बेटे को भी रायपुर कार्यालय आकर अपना बयान दर्ज कराने को कहा गया है। दरअसल, सीजीपीएससी-2021 की परीक्षा में डिप्टी कलेक्टर के पद पर चयनित नेहा ने 13वां और निखिल ने 17वां स्थान हासिल किया है।

बीएसपी कार्यकर्ता कौशिक ने कहा- मैं किसी राजनीतिक दल से नहीं हूं

सीबीआई की टीम सेक्टर-2 निवासी बीएसपी कर्मचारी लालजी कौशिक के घर भी जांच करने पहुंची। लालजी कौशिक के बेटे राजेंद्र कौशिक भी सीजीपीएससी-2021 परीक्षा पास कर डिप्टी कलेक्टर के लिए चयनित हुए हैं।

कौशिक का कहना है, ‘मुझे कांग्रेस का बड़ा नेता बताया जा रहा है, जबकि मेरा किसी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं है। मैं एक साधारण बीएसपी कर्मचारी हूं। मेरा बेटा बिलासपुर में पीएससी की तैयारी कर रहा था। कई बार परीक्षा देने के बाद उसका चयन हुआ है।’

नेता-अधिकारी के बेटे-बेटी बने डिप्टी कलेक्टर

CGPSC Scam IAS Khalkho BSP Employee Interrogated CBI: छत्तीसगढ़ के कवर्धा निवासी अखिलेश वर्मा 28 साल के हैं। माता-पिता किसान हैं, पढ़ाई का खर्च बमुश्किल चला पाते हैं। मैंने सीजी-पीएससी 2022 की प्रीलिम्स परीक्षा पास कर ली थी, पेपर अच्छा गया था, लेकिन मैं मेन्स में फेल हो गया था।

CGPSC Scam IAS Khalkho BSP Employee Interrogated CBI: बाद में पता चला कि घोटाला हुआ है। चयनित अभ्यर्थियों में 18 ऐसे नाम सामने आए, जो किसी नेता, मंत्री और अधिकारी के करीबी थे। मामला फिलहाल कोर्ट में है, भर्ती रुकी हुई है।

इसे भी पढ़ें- Indian Bhabhi Sexy Video: इंडियन भाभी की कर्वी फिगर देख हो जाएंगे पागल, पार की बोल्डनेस की सारी हदें, डीपनेक ब्लाउज में….

इसे भी पढ़ें-  Indian Girl Bra Hot Sexy Video: रेड साड़ी और ब्लैक ब्लाउज में भाभी का जलवा, उछल-उछलकर लगा रही ठुमके

इसे भी पढ़ें- Gungun Gupta Sexy Video: देसी गर्ल गुनगुन गुप्ता का वीडियो लीक, Instagram पर फिर मचा बवाल

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button