छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

छत्तीसगढ़ में लिफ्ट में फंसकर नाबालिग की मौत: चौथे फ्लोर पर सामान ले जा रहा था, 10 फीट तक रगड़ाया सिर

Minor Dies After Getting Stuck In Lift In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक इलेक्ट्रिकल दुकान में काम करने वाले नाबालिग की लिफ्ट में फंसने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि लड़का कमर्शियल लिफ्ट में सामान लेकर जा रहा था। इस दौरान लड़के का सिर चौथी मंजिल पर लिफ्ट में फंस गया।

Minor Dies After Getting Stuck In Lift In Chhattisgarh: पूरा मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जानकारी के अनुसार विशाल इलेक्ट्रिकल्स के मालिक का नाम भरत हरियानी है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। जहां से शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

40 फीट ऊपर ले जा रहा था सामान

Minor Dies After Getting Stuck In Lift In Chhattisgarh: जब यह हादसा हुआ, उस समय सुमित उर्फ ​​काजू दुकान के गोदाम से इलेक्ट्रॉनिक सामान लेकर 40 फीट ऊपर चौथी मंजिल पर जा रहा था। जैसे ही वह तीसरी मंजिल पर पहुंचा, सुमित का सिर खुली लिफ्ट की दीवार में फंस गया।

Minor Dies After Getting Stuck In Lift In Chhattisgarh: इसके बाद वह लिफ्ट और दीवार से 10 फीट दूर सिर घसीटते हुए चौथी मंजिल पर पहुंचा। इस दौरान जब लिफ्ट के नीचे खून टपकने लगा, तब दुकान मालिक को हादसे का पता चला।

दुकान मालिक ने दी सफाई, लड़का काम नहीं करता था

Minor Dies After Getting Stuck In Lift In Chhattisgarh: इस हादसे के बाद 15 साल के लड़के से दुकान में काम कराने को लेकर सवाल उठने लगे हैं। श्रम कानून के अनुसार किसी नाबालिग से निजी संस्थान में काम नहीं कराया जा सकता, लेकिन 15 साल का लड़का इलेक्ट्रॉनिक दुकान में काम कर रहा था।

Minor Dies After Getting Stuck In Lift In Chhattisgarh: दुकान मालिक भरत हरियाणी ने सफाई दी कि सुमित उनकी दुकान में काम नहीं करता था। उसकी मां पिछले 15 साल से उनके घर में काम करती है। इस दौरान वह अपने बेटे को चार घंटे के लिए छोड़ देती थी। सुमित रोजाना काम पर नहीं आता था। वह तीन दिन बाद आज आया, तभी यह हादसा हो गया।

टीआई ने कहा- जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी

Minor Dies After Getting Stuck In Lift In Chhattisgarh: टीआई एसआर साहू ने बताया कि दुकान मालिक को नोटिस जारी कर कई दस्तावेज और सवाल पूछे गए हैं। 4 मंजिला दुकान बनाने के लिए नगर निगम से अनुमति ली गई थी या नहीं? लिफ्ट लगाने के नियम और दस्तावेज उपलब्ध हैं या नहीं, इसकी जांच के लिए नोटिस जारी किया गया है।

Minor Dies After Getting Stuck In Lift In Chhattisgarh: इसके साथ ही दुकान में लगी लिफ्ट में हादसा कैसे हुआ, इसके बारे में बिजली विभाग के अधिकारियों को पत्र लिखा जा रहा है, सुरक्षा मानकों की जांच के लिए पत्र लिखा गया है और रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट और दस्तावेजों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button