जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

शहडोल में जेल में बंद कैदी की मौत: समधी की तलवार से की हत्या, बहू पर हमला किया था लहूलुहान

Madhya Pradesh Shahdol murder accused prisoner dies in jail: मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के तिखवा गांव में संपत्ति विवाद को लेकर ससुराल वालों की हत्या के आरोप में जेल में बंद कैदी की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। राजेंद्र गुप्ता ने संपत्ति विवाद को लेकर अपने ससुराल वालों पर तलवार से हमला कर हत्या कर दी थी, बीच-बचाव करने आई बहू पर भी हमला कर दिया। बहू मेडिकल कॉलेज रीवा में भर्ती है, जहां उसका इलाज चल रहा है और ससुराल वालों की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना 21 जुलाई की है, जिसके बाद पुलिस ने राजेंद्र गुप्ता समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है। बताया गया कि ब्याहारी जेल में बंद कैदी राजेंद्र गुप्ता की सोमवार को मौत हो गई। फिलहाल मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

शहडोल के युवक की छत्तीसगढ़ में हत्या: पैसों के विवाद में दोस्तों ने ही पीट-पीटकर मार डाला, अस्पताल में शव छोड़कर भागे, अब गिरफ्तार

दोपहर में बिगड़ी तबीयत

ब्याहारी उपजेल से मिली जानकारी के अनुसार 53 वर्षीय राजेंद्र गुप्ता के परिजन सोमवार सुबह 11 बजे जेल में उनसे मिलने आए थे। उनके जाने के बाद दोपहर करीब 12 बजे उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। जेल से उसे ब्याहारी के सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

थाना पपौंध के ग्राम तिखवा निवासी राजेंद्र गुप्ता ने संपत्ति विवाद के चलते 21 जुलाई को अपनी पुत्रवधू प्रभा गुप्ता के पिता रामाश्रय गुप्ता निवासी ताला मझौली जिला सीधी की हत्या कर दी थी। मृतक अपनी पुत्री के बुलाने पर मामले को सुलझाने आया था। तभी विवाद में उसकी हत्या कर दी गई।

शहडोल में जनपद सभापति की अश्लीलता: छात्रा को फोन में किया प्रपोज, बहला-फुसलाकर ले गया पंचायत भवन, फिर करने लगा छेड़छाड़

कुछ दिन पहले ही भेजा था जेल

प्रभा पर तलवार से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया, जिसे मेडिकल कॉलेज रीवा में भर्ती कराया गया। पुलिस ने राजेंद्र सहित उसकी पत्नी सुमित्रा गुप्ता और बेटे नितेश के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर 23 जुलाई को जेल भेज दिया था।

जानकारी के अनुसार अस्पताल में प्रभा गुप्ता के बयान और शिकायत पर राजेंद्र के पिता 80 वर्षीय बद्री प्रसाद और प्रभा के 12 वर्षीय देवर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया गया। आज ही राजेंद्र के पिता को भी जेल भेज दिया गया।

शायद रिश्तेदार ने यह बात बताई होगी, जिससे हत्या के आरोपी को सदमा लगा होगा। जो जानलेवा साबित हुआ, राजेंद्र गुप्ता के शव को सिविल अस्पताल ब्यौहारी में रखवाया गया है। मंगलवार सुबह डॉक्टरों की टीम पोस्टमार्टम करेगी।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button