छत्तीसगढ़जुर्मट्रेंडिंगस्लाइडर

रायपुर मेयर ने SSP को दी धमकी: एजाज ढेबर ने कहा- मैं सुसाइड कर लूंगा, आपके नाम से चिट्‌ठी लिखकर जाऊंगा

Raipur Mayor Ejaz Dhebar SSP Santosh Singh Suicide threat: रायपुर के महापौर एजाज ढेबर ने एसपी से कहा कि मैं बहुत आहत हूं। अगर आप कुछ नहीं करेंगे तो मैं आत्महत्या कर लूंगा। मैं आपको पत्र लिखूंगा। इसके लिए आप ही जिम्मेदार होंगे। विधानसभा घेराव के बाद दर्ज एफआईआर को लेकर महापौर सोमवार को कांग्रेस नेताओं के साथ एसपी से मिलने पहुंचे थे। महापौर की धमकी पर एसएसपी संतोष सिंह ने जवाब दिया कि कानून अपने हिसाब से काम करेगा। आप तय करेंगे कि क्या करना है।

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि प्रदर्शन के दौरान 25 हजार लोग मौजूद थे। अगर एफआईआर दर्ज करनी है तो सभी के खिलाफ दर्ज की जाए या फिर एजाज ढेबर के खिलाफ दर्ज एफआईआर को निरस्त किया जाए।

दरअसल 24 जुलाई को कांग्रेस के आंदोलन को लेकर एजाज ढेबर, आशीष द्विवेदी समेत कई कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि बिना अनुमति विधानसभा घेराव के लिए सड़क जाम की गई। साथ ही पुलिस के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की गई।

रायपुर महापौर एजाज ढेबर पर FIR दर्ज: कांग्रेस के विधानसभा घेराव के दौरान पुलिस से गाली-गलौज और मारपीट करने का आरोप

3 रातों से सोया नहीं हूं- एजाज ढेबर

मेयर ढेबर ने कहा कि, 30 साल के राजनीतिक जीवन में मेरे खिलाफ कभी भी गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज नहीं हुई। मैं इस तरह के आरोपों से बहुत परेशान हूं, मैं पिछले 3 रातों से सोया नहीं हूं। मुझे टारगेट करके मेरे खिलाफ कार्रवाई की गई है। जो वीडियो जारी किया गया था, वह भी एकतरफा था, उसका भी अलग पहलू है। इससे पहले मेरे साथ जो धक्का-मुक्की हुई, उसे नहीं दिखाया गया।

जब कोई विरोध या आंदोलन होता है, तो धक्का-मुक्की होती है। इसका मतलब यह नहीं है कि टारगेट करके एफआईआर दर्ज की जाए। हमने एसपी से मांग की है कि एफआईआर को निरस्त किया जाए या सभी 25000 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए। इससे पहले शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मेयर ने कहा था कि, पुलिस ने अपने आकाओं को खुश करने के लिए मेरे खिलाफ कार्रवाई की है।

Anil Tuteja सहित ढेबर-त्रिपाठी को जेल: नकली होलोग्राम केस में सलाखों के पीछे कटेगी रातें, तीनों मेरठ कोर्ट में किए गए पेश

एसएसपी ने कहा- जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी

इस मामले में रायपुर एसएसपी संतोष सिंह ने कहा कि, पिछले दिनों कांग्रेस ने विधानसभा का घेराव किया था। जिसमें कई गैर-कानूनी बातें हुईं। एफआईआर में कुछ लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया था। अन्य लोगों की भी जांच चल रही है। कांग्रेस ने अर्जी दाखिल की है। जांच के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button