छत्तीसगढ़व्यापारस्लाइडर

छत्तीसगढ़ के स्टील फैक्ट्रियों में जड़ेगा ताला: 200 प्लांटों में उत्पादन रहेगा ठप, जानिए क्यों है Steel industries का Strike ?

Chhattisgarh Raipur Strike in steel industries: छत्तीसगढ़ के स्टील उद्योगों ने सोमवार रात 12 बजे से उत्पादन बंद करने की घोषणा की है। इस घोषणा के अनुसार छत्तीसगढ़ में रात 12 बजे के बाद स्टील प्लांटों में उत्पादन कार्य ठप हो जाएगा। इस बंद की घोषणा छत्तीसगढ़ स्टील उद्योग संगठनों ने की है। इसमें राज्य के सभी स्टील उद्योग शामिल हैं। इस तालाबंदी से राज्य के स्टील उत्पादन पर असर पड़ सकता है।

कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से 3 लोगों की मौत: एमपी के बाद अब छत्तीसगढ़ में कहर, पंप हटाने उतरे थे नीचे

बढ़े हुए बिजली बिल के खिलाफ बंद रहेंगे स्टील प्लांट

Chhattisgarh Raipur Strike in steel industries: छत्तीसगढ़ में बढ़े हुए बिजली बिल के खिलाफ स्टील प्लांट बंद रहेंगे। पहले छत्तीसगढ़ में स्टील उद्योगों को 6.10 रुपए प्रति यूनिट की दर से बिजली मिलती थी। अब इसकी दर बढ़ाकर 7.62 रुपए प्रति यूनिट कर दी गई है।

छत्तीसगढ़ में महिला अधिकारी गिरफ्तार: मत्स्य विभाग में 2.16 करोड़ रुपए का गबन, फर्जी दस्तावेज से फर्मों को दी राशि

Chhattisgarh Raipur Strike in steel industries: सभी टैक्स मिलाकर यह राशि करीब 9 रुपए पहुंच रही है, जिसके चलते छत्तीसगढ़ के स्टील उद्योगों ने मोर्चा खोल दिया है। उनका कहना है कि स्टील उद्योगों के लिए बिजली की यह दर छत्तीसगढ़ ही नहीं, बल्कि पूरे देश में सबसे ज्यादा है।

Strike in steel industries

छत्तीसगढ़ में राशन कार्ड नवीनीकरण: 15 अगस्त तक बढ़ाई गई तारीख, ऑनलाइन-ऑफलाइन कर सकते हैं आवेदन

Chhattisgarh Raipur Strike in steel industries: छत्तीसगढ़ स्पंज आयरन एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल नचरानी ने कहा कि संगठन ने कई बार सरकार और संबंधित विभाग से बिजली की कीमतें वापस लेने की अपील की है। लेकिन हमारी अपील पर कोई ध्यान नहीं दिया गया और न ही हमें अब तक कोई ठोस आश्वासन मिला है।

छत्तीसगढ़ में बारिश से मची तबाही: पानी से सड़कें लबालब, दूसरे जिलों से टूटा संपर्क, जानिए कौन से मार्ग बंद ?

Chhattisgarh Raipur Strike in steel industries: छत्तीसगढ़ स्पंज आयरन एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल नचरानी ने कहा कि यही वजह है कि स्टील उद्योग संगठनों ने उद्योग बंद करने का फैसला किया है। सोमवार रात 12 बजे से राज्य में हमारे 150 से ज्यादा स्टील प्लांट बंद रहेंगे।

हाथी ने 2 भाइयों को कुचलकर मार डाला: बड़े को सूंड से और छोटे को पैरों से रौंदा, छत्तीसगढ़ इस जिले में अलर्ट जारी

छत्तीसगढ़ बिजली उत्पादक राज्य है, फिर भी ऐसा क्यों?

Chhattisgarh Raipur Strike in steel industries: अनिल नचरानी ने सरकार से मांग की है कि छत्तीसगढ़ बिजली उत्पादक राज्यों की श्रेणी में आने के बावजूद राज्य में बिजली बिल में इतनी बढ़ोतरी क्यों हो रही है। जिन राज्यों में बिजली उत्पादन कम हो रहा है, वहां भी उद्योगों को छत्तीसगढ़ से कम दर पर बिजली मिल रही है।

छत्तीसगढ़ में अग्निवीरों को नौकरी में आरक्षण: कारगिल दिवस पर CM साय का बड़ा ऐलान, जानिए क्या है Agniveer Reservation ?

Chhattisgarh Raipur Strike in steel industries: आज छत्तीसगढ़ का उद्योग बिजली की बढ़ी कीमतों के कारण बंद होने की कगार पर पहुंच गया है। इस विरोध प्रदर्शन को लेकर सोमवार शाम रायपुर के एक निजी होटल में बैठक भी रखी गई है, जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

छत्तीसगढ़ में BJP नेता के फार्म हाउस में कत्ल: कातिल बोला- बार-बार पत्नी के पास जा रहा था, इसलिए कुल्हाड़ी से काट डाला

छत्तीसगढ़ में बढ़ी बिजली दरों पर सियासत

Chhattisgarh Raipur Strike in steel industries: कांग्रेस ने सरकार पर स्टील उद्योग को परेशान करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने सरकार पर अडानी को फायदा पहुंचाने का भी आरोप लगाया है। भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस के राज में अडानी ने खुद कोयला खदान की अनुमति ली थी। वे खुद अडानी का नाम जपते हैं और हम पर आरोप लगाते हैं।

Strike in steel industries

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button