ट्रेंडिंगदेश - विदेशनई दिल्लीव्यापारस्लाइडर

ITC Hotels Demerger Update: ITC ग्रुप के होटल बिजनेस का होगा डीमर्जर, जानिए कब तक पूरा होगा ?

ITC Hotels Demerger Update: आईटीसी ग्रुप के होटल कारोबार का डीमर्जर अगले 6 महीने में पूरा हो जाएगा। यह बात आईटीसी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर (सीएमडी) संजीव पुरी ने सीएनबीसी टीवी-18 को दिए इंटरव्यू में कही। उन्होंने कहा कि होटल कारोबार को इस साल के अंत तक स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट किया जा सकता है।

Paytm Share Upper Circuit: शेयर बाजार में पेटीएम ने मचाई धूम, जानिए क्यों बदला बाजार का रुख ?

ITC Hotels Demerger Update: संजीव पुरी ने कहा- अभी लिस्टिंग के लिए कोई सटीक तारीख बताना बहुत मुश्किल है। इसके लिए कई नियामक प्रक्रियाएं हैं, जिनसे गुजरना पड़ता है और कई बार कुछ सवाल भी होते हैं, जिनका जवाब भी देना होता है। हालांकि, मुझे नहीं लगता कि बताई गई समय सीमा में कोई बड़ा बदलाव होगा।

Share Market Closing: सेंसेक्स और निफ्टी रही तेजी, जानिए आज कैसा रहा बाजार ?

2 महीने पहले शेयरधारकों ने डीमर्जर को मंजूरी दी थी

ITC Hotels Demerger Update: 2 महीने पहले आईटीसी लिमिटेड के शेयरधारकों ने ग्रुप के होटल कारोबार के डीमर्जर को मंजूरी दी थी। सिगरेट से लेकर साबुन बनाने वाली एफएमसीजी कंपनी आईटीसी ने 6 जून को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी।

Share Market Investment Tips: सोमवार को कैसा रहेगा बाजार, किन शेयर्स में रहेगी निवेशकों की नजर ?

ITC Hotels Demerger Update: आईटीसी ने कहा था कि करीब 99.6% शेयरधारकों ने डीमर्जर के पक्ष में वोट दिया, जबकि सिर्फ 0.4% ने इसके खिलाफ वोट दिया। 99.6% सार्वजनिक संस्थानों और 98.4% सार्वजनिक गैर-संस्थानों ने डीमर्जर प्रस्ताव के पक्ष में वोट दिया।

Jio Financial Share: जियो फाइनेंशियल ने मचाई धूम, एक साल में 50 प्रतिशत उछले शेयर, जानिए कौन सा रिकॉर्ड बनाएगी कंपनी ?

ITC Hotels Demerger Update: डीमर्जर के बाद आईटीसी के पास होटल कारोबार में 40% हिस्सेदारी होगी डीमर्जर के बाद आईटीसी के पास होटल कारोबार में 40% हिस्सेदारी होगी। बाकी 60% हिस्सेदारी शेयरधारकों के पास होगी।

ITC Hotels Demerger Update: आईटीसी ने पिछले साल जुलाई में डीमर्जर योजना की घोषणा की थी और बाद में कहा था कि नई इकाई 15 महीने में सूचीबद्ध होगी। आईटीसी होटल एक स्वतंत्र इकाई के रूप में प्रतिस्पर्धियों से मुकाबला करेगी।

Share Market Update: शेयर बाजार में लौटी हरियाली, 2 दिन गिरावट के बाद Nifty और Sensex का कमाल, जानिए मार्केट का हाल ?

ITC Hotels Demerger Update: आईटीसी होटल एक स्वतंत्र इकाई के रूप में टाटा के स्वामित्व वाली इंडियन होटल्स कंपनी और ईआईएच एसोसिएटेड होटल्स जैसे प्रतिस्पर्धियों से मुकाबला करेगी। इंडियन होटल्स ताज होटल्स का संचालन करती है। वहीं, EIH ओबेरॉय ब्रांड के होटलों का प्रबंधन करता है।

Share Market Investment Tips: ये शेयर भरने वाला है उड़ान, निवेश से पहल पढ़ लीजिए खबर…

होटल व्यवसाय ने ITC के FY24 राजस्व में 4% का योगदान दिया

ITC Hotels Demerger Update: होटल व्यवसाय ने ITC के FY24 राजस्व में 4% का योगदान दिया। जबकि इसके उपभोक्ता स्टेपल व्यवसाय ने राजस्व का 71% हिस्सा दिया।

Share Market Investment Tips: Garden Reach Shipbuilders बनाएगा लखपति, शेयर बाजार में निवेशक हो गए मालामाल

ITC का चौथी तिमाही का लाभ ₹5,120 करोड़ रहा

ITC Hotels Demerger Update: वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च) में ITC का लाभ साल-दर-साल (YoY) 4% गिरकर ₹5120.55 करोड़ रह गया। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का समेकित शुद्ध लाभ ₹5,335.23 करोड़ था।

Share Market Latest News: शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, Sensex और Nifty के स्टॉक बने रॉकेट

ITC Hotels Demerger Update: कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 के लिए ₹7.50 पैसे प्रति शेयर का अंतिम लाभांश घोषित किया है। ITC ने 23 मई को अपनी चौथी तिमाही और वार्षिक परिणाम जारी किए।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button