छत्तीसगढ़स्लाइडर

छत्तीसगढ़ का अग्निवीर जवान 2 महीने से लापता: होली में आखिरी बार आया था घर, अफसर बोले- दीवार फांदकर भाग गया

Chhattisgarh Mungeli Agniveer Jawan Rakesh Nishad missing since 2 months: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले का अग्निवीर जवान पिछले 2 महीने से लापता है। उसका परिवार लगातार विभागों के चक्कर लगा रहा है, लेकिन जवान का कोई सुराग नहीं लग रहा है। थाने पहुंचे परिजनों ने बताया कि वह जयपुर में पदस्थ था, लेकिन अधिकारी कह रहे हैं कि वह दीवार फांदकर भाग गया और कोई जानकारी नहीं दे सकते।

पथरिया विकासखंड के गोइंद्रा गांव निवासी राकेश निषाद की वर्ष 2023 में अग्निवीर में नियुक्ति हुई थी। उसने महाराष्ट्र के नासिक में करीब 8 महीने की ट्रेनिंग भी ली थी। ट्रेनिंग के बाद जवान अक्टूबर 2023 में राजस्थान के जयपुर SATA बटालियन में भर्ती हुआ था।

होली में घर आया था जवान

जवान के पिता दुखित राम निषाद ने बताया कि राकेश होली में छुट्टी लेकर अपने गांव आया था। वह तीन दिन घर पर रहा। लौटने के बाद कुछ दिनों तक मोबाइल के जरिए परिजनों से संपर्क में रहा। कुछ दिन बाद अचानक कॉल आना बंद हो गया। परिजनों ने कॉल किया तो राकेश का मोबाइल भी बंद आने लगा। इसके बाद युवक के परिजनों ने जयपुर के अधिकारियों से संपर्क किया।

छत्तीसगढ़ में 500 में मिलेगा गैस सिलेंडर ? साय सरकार का निगम चुनाव के लिए जबदस्त प्लान, जानिए किसे मिलेगा टिकट ?

फाइल नासिक भेजी गई

लापता जवान के भाई ने जब अधिकारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि राकेश दीवार फांदकर कैंप से भाग गया है। उसकी फाइल नासिक भेज दी गई है, अब नासिक में संपर्क करें, इससे ज्यादा जानकारी हम नहीं दे सकते। नासिक में अधिकारियों से संपर्क किया गया तो वहां से भी कोई जवाब नहीं मिला।

‘शिकायत मिली है, सेना से भी मदद लेंगे’

परिवार ने यह भी बताया कि अगर वह भागा है तो उस समय भी कोई सूचना नहीं दी गई। न थाने में और न ही किसी ने हमें बताया। परिवार अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है। हताश होकर परिवार मुंगेली एसपी से मिला है। एसपी गिरिजा शंकर जायसवाल ने हरसंभव मदद करने की बात कही है।

छत्तीसगढ़ के 52 स्कूल PM Shri Yojana में शामिल: अब तक 263 स्कूलों को मंजूरी, जानिए कितने करोड़ देगी MODI सरकार ?

वहीं एएसपी पंकज पटेल ने बताया कि परिवार ने शिकायत की है कि होली के बाद से जवान से संपर्क नहीं हो पा रहा है। जहां जवान आखिरी बार पोस्टेड था, वहां के अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है। इसमें सेना से भी मदद ली जाएगी और जवान का जल्द पता लगा लिया जाएगा।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button