खेल

वहाब और रज्जाक के बाद कटघरे में शाहीन अफरीदी, कोच गैरी कर्स्टन ने लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली :

Shaheen Afridi: टी 20 विश्व कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम लगातार चर्चा में है. निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सख्त है और आने वाले दिनो में कई कड़े और कठोर कदम देखने मिल सकते हैं. पीसीबी ने चयनकर्ता वहाब रियाज और अब्दुल्ल रज्जाक को चयनकर्ता पद से हटा दिया है. अगले कुछ दिन में और भी कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इसी बीच टीम के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी विवादों में आ गए हैं. 

कोच ने लगाया गंभीर आरोप

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नकवी के साथ हुई मुलाकात में वनडे और टी 20 टीम के कोच गैरी कर्स्टन ने शाहीन अफरीदी पर गंभीर आरोप लगाया है. कोच ने अफरीदी पर टीम के साथ काम करने वाले सपोर्ट स्टाफ के साथ गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया है. हेड कोच द्वारा लगाए गए आरोपों पर बैठक में मौजूद अन्य सदस्यों ने भी सहमति जताई है. ये बेहद गंभीर मामला है और इसके लिए शाहीन को पीसीबी बुलावा भी भेज सकता है. बता दें कि विश्व कप 2024 में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कर्स्टन ने एक बयान दिया था जिसमें वे टीम में एकता की कमी बता चुके हैं. साथ ही टीम के खिलाड़ियों के फिटनेस के मुद्दे को भी कोच ने उठाया है. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

क्यों निराश हैं अफरीदी?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का विश्व कप 2023 में भी खराब प्रदर्शन रहा था. इस वजह से पीसीबी ने बाबर आजम को कप्तानी से हटा दिया था और टी 20 फॉर्मेट की कप्तानी शाहीन अफरीदी को दी गई थी. विश्व कप से पहले पाकिस्तान न्यूजीलैंड 5 टी 20 मैच की सीरीज के लिए गई थी जहां उसे 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था.  इसी दौरान पीसीबी के अध्यक्ष जका अशरफ की जगह मोहसिन नकवी बन गए. उन्होंने शाहीन की जगह फिर से बाबर को कप्तान बना दिया. इस फैसले के बाद से शाहीन अफरीदी नाराज चल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs ZIM: तीसरा टी 20 मैच जीतते ही भारतीय टीम के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड

Show More
Back to top button