छत्तीसगढ़जुर्मट्रेंडिंगस्लाइडर

छत्तीसगढ़ में गाय के बछड़े का कटा सिर मिला: कुत्ता मुंह में दबाकर ले जा रहा था, हिंदू संगठनों ने किया बवाल, कलेक्ट्रेट घेरा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Chhattisgarh Durg A severed head of a cow calf found: छत्तीसगढ़ के दुर्ग के गया नगर इलाके में बछड़े का कटा सिर मिलने से बवाल मच गया। सोमवार सुबह हिंदू संगठनों ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया। विरोध प्रदर्शन में हिंदू युवा मंच और राष्ट्रीय बजरंग दल के सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल थे। ये लोग नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में घुस गए। राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ता सबसे पहले इंद्रा मार्केट में बड़ी संख्या में एकत्र हुए। इसके बाद रैली निकालकर कलेक्टर परिसर पहुंचे।

एएसपी भिलाई सुखनंदन राठौर का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज और बछड़े के सिर को लैब टेस्ट के लिए भेज दिया गया है। इसके बाद मामला साबित होने पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले रविवार रात को भी खूब बवाल हुआ था। हिंदू संगठनों ने इसे एक समुदाय विशेष के लोगों की करतूत बताते हुए देर रात थाने का घेराव कर दिया।

विरोध इतना बढ़ गया कि पुलिस को उन्हें शांत करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस का कहना है कि एक कुत्ता मृत बछड़े का सिर लेकर आया था। लोगों ने इस घटना को दूसरे रूप में लिया। सुबह हिंदू संगठनों ने रैली निकालकर कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया। सुबह हिंदू संगठनों ने रैली निकालकर कलेक्ट्रेट का घेराव किया।

छत्तीसगढ़ में रफ्तार का कहर: सड़क हादसे में 4 लोगों की मौत, ट्रक ने बाइक सवारों को कुचला, पिकअप ने पैदल चल रहे युवक को रौंदा

पानी की टंकी के पास मिला बछड़े का सिर

जानकारी के अनुसार, रविवार को गया नगर पानी की टंकी के पास एक बछड़े का कटा हुआ सिर मिला। इसके बाद वहां के लोगों समेत हिंदू संगठनों के नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने एक समुदाय विशेष के लोगों पर इस घटना को अंजाम देने का आरोप लगाते हुए पटेल चौक पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंची मोहन नगर पुलिस ने सिर को कब्जे में ले लिया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताई सच्चाई

मोहन कुमार वर्मा के अनुसार, गया नगर पानी की टंकी के पास उनके साथ कुछ लोग भी बैठे थे। उन्होंने देखा कि सुबह एक कुत्ता बछड़े का सिर उठाकर ले जा रहा था। उन्होंने आपस में यह भी चर्चा की कि कुत्ता बछड़े का सिर लेकर जा रहा है। वह इसे कॉलोनी में कहीं न कहीं जरूर छोड़ जाएगा।

छत्तीसगढ़ में कुदरत में बरपाया कहर: आकाशीय बिजली गिरने से 2 किसानों की मौत, बारिश होने पर पेड़ के नीचे छिपे थे

अगर लोगों को बछड़े का कटा सिर दिख जाए तो बवाल हो सकता है। कॉलोनी के लोगों ने बताया कि उनके घर से थोड़ी दूरी पर खाली जगह है, जहां लोग मरे हुए जानवरों को फेंक देते हैं। फिर उसे काटकर उसकी खाल और हड्डियां भी निकाल लेते हैं। वहां कुत्तों का झुंड भी रहता है।

बछड़े का सिर लेकर लोग थाने पहुंचे

हिंदू संगठन के लोगों ने जब कॉलोनी में बछड़े का कटा सिर देखा तो उन्होंने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। वे सिर लेकर दुर्ग कलेक्ट्रेट के सामने पटेल चौक पहुंचे और वहां रखकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। मामला बिगड़ता देख पुलिस ने बछड़े का सिर उठाकर थाने ले आई।

डिंडौरी में शादीशुदा प्रेमिका की हत्या: पड़ोसी गांव के युवक से चल रहा था अफेयर, पिछले साल अनूपपुर में हुई थी लड़की की शादी

इसके बाद प्रदर्शनकारी और भड़क गए और थाने का घेराव करने पहुंच गए। देर रात हिंदूवादी संगठन के सैकड़ों लोगों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button