छत्तीसगढ़ट्रेंडिंगनौकरशाहीस्लाइडर

बलौदाबाजार हिंसा, कलेक्टर-एसपी निलंबित: राज्य सरकार ने पहले हटाया, अब लिया एक्शन, सतनामी समाज ने दफ्तर में लगाई थी आग

Balodabazar Collector KL Chauhan and SP Sadanand Kumar suspended: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले की घटना को लेकर राज्य सरकार ने एक और बड़ी कार्रवाई की है। राज्य सरकार ने कलेक्टर केएल चौहान और एसपी सदानंद कुमार को बलौदाबाजार से हटाने के बाद निलंबित कर दिया है। उनकी जगह नए कलेक्टर दीपक सोनी और एसपी विजय अग्रवाल को नियुक्त किया गया है।

बलौदाबाजार में हिंसा और आगजनी के आरोप में पुलिस ने अब तक 82 लोगों को गिरफ्तार किया है। हिंसा रोकने में नाकाम रहे पूर्व कलेक्टर और एसपी को सरकार ने हटा दिया है। अब बलौदाबाजार में शांति बहाल करने के लिए नए कलेक्टर दीपक सोनी और एसपी विजय अग्रवाल आगे आए हैं।

हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी, शांति के लिए साथ आएं

Balodabazar Violence Case Update Photos Video: पदभार संभालते ही नए कलेक्टर और एसपी दोनों ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। अफसरों ने कहा कि प्रदेश के विकास और तरक्की के लिए शांति और काम जरूरी है। कलेक्टर ने कहा कि संयुक्त जिला कार्यालय की जल्द ही मरम्मत कराई जाएगी। अफसरों ने कहा कि हिंसा में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है।

बलौदाबाजार हिंसा के बाद हटाए गए कलेक्टर-एसपी: साय सरकार ने लिया बड़ा एक्शन, इन्हें मिली नई जिम्मेदारी

हिंसा पर ब्रेक, सियासत जोरों पर

Balodabazar Violence Case Update Photos Video: बलोदाबाजार में हुई हिंसक घटना के बाद प्रदेश का सियासी तापमान भी बढ़ गया है। भूपेश बघेल से लेकर नेता प्रतिपक्ष तक सभी ने सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। अब विधायक देवेंद्र यादव ने एक बार फिर कांग्रेस की तरफ से मोर्चा संभाल लिया है। देवेंद्र यादव ने सीधे तौर पर सरकार से इस्तीफे की मांग की है।

Balodabazar Violence Case Update Photos Video: देवेंद्र यादव ने कहा है कि जिस तरह से हिंसा हुई और पुलिस इसे रोकने में विफल रही, वह शर्मनाक है। उन्हें सरकार में नहीं रहना चाहिए। कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है। बीजेपी ने कहा कि हिंसा की घटना निंदनीय है। दोषियों की पहचान कर कार्रवाई की जा रही है।

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में हिंसा का तांडव ! क्या है सतनामी समाज जैतखाम विध्वंस, उपद्रवियों ने क्यों जलाया कलेक्टर-SP कार्यालय ?

जिंदगी पटरी पर लौट रही

Balodabazar Violence Case Update Photos Video: हिंसा के दो दिन बाद अब धीरे-धीरे प्रभावित क्षेत्र में लोगों का जीवन पटरी पर लौट रहा है। स्थानीय लोग अब यहां आकर घटना वाले दिन हुई हिंसा और उसके बाद जले वाहनों के मलबे को देख रहे हैं। आसपास रहने वाले लोग भी चाहते हैं कि जल्द ही शांति बहाल हो और दुकानें फिर से खुलें। दिहाड़ी मजदूरों को परेशानी न हो।

बलौदाबाजार हिंसा पर BJP का हमला: मंत्रियों ने कहा- कांग्रेस नेताओं ने समाज को भड़काने का काम किया, जानिए किसका-किसका नाम लिया ?

Balodabazar Violence Case Update Photos Video: आगजनी और हिंसक घटनाओं के बाद बलौदाबाजार के व्यापारी नाराज हैं। घटना के विरोध में नाराज व्यापारियों ने बंद का आह्वान किया था। लेकिन धारा 144 लागू होने के कारण शुक्रवार को आहूत बंद स्थगित कर दिया गया है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button