छत्तीसगढ़जुर्म

Sports Center And Hotel Fire: छत्तीसगढ़ में 5 मंजिल की इमारत में लगी आग, करोड़ों का नुकसान

Huge Fire In Sports Center And Hotel, Fire Spread To Five Floors, Loss Worth Crores: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में आकाशवाणी चौक के पास चोपड़ापारा स्थित स्पोर्ट्स सेंटर और राधेकृष्ण होटल में लगी आग पर साढ़े चार घंटे बाद काबू पा लिया गया है. हालांकि आग को पूरी तरह बुझाने में 1 से 2 घंटे और लग सकते हैं. अभी आग फैल नहीं रही है. स्पोर्ट्स सेंटर का सारा सामान जलकर राख हो गया है.

Huge Fire In Sports Center And Hotel, Fire Spread To Five Floors, Loss Worth Crores: वहीं होटल की तीसरी, चौथी और पांचवीं मंजिल भी पूरी तरह जल गई है. यह आग सोमवार सुबह करीब 9 बजे लगी. जिसके बाद सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिश शुरू कर दी. हादसे में करीब 3 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है.

Huge Fire In Sports Center And Hotel, Fire Spread To Five Floors, Loss Worth Crores: शॉर्ट सर्किट से लगी आग ने स्पोर्ट्स सेंटर और होटल की सभी पांच मंजिलों को अपनी चपेट में ले लिया था. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों में पानी का फोर्स कम होने की वजह से पांचवीं मंजिल तक पानी पहुंचाने में काफी दिक्कत हुई. यही वजह है कि यहां अभी भी आग सुलग रही है. इसमें दरिमा एयरपोर्ट की फायर ब्रिगेड को भी लगाया गया है. सोमवार सुबह करीब 9 बजे लगी आग

Huge Fire In Sports Center And Hotel, Fire Spread To Five Floors, Loss Worth Crores: जानकारी के अनुसार, चोपड़ापारा स्थित जैन मंदिर के पीछे स्थित संजय सिंह के स्पोर्ट्स सेंटर और राधेकृष्ण होटल में सोमवार सुबह करीब 9 बजे आग लग गई। होटल और स्पोर्ट्स सेंटर के ठीक सामने से गुजर रहे बिजली के तार टूट गए।

Huge Fire In Sports Center And Hotel, Fire Spread To Five Floors, Loss Worth Crores: आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी और स्पोर्ट्स सेंटर तक फैल गई। दुकान में रखे प्लास्टिक, रबर और लकड़ी के स्पोर्ट्स के सामान आग की जद में आ गए। इसके बाद आग ने भीषण रूप ले लिया।

फायर ब्रिगेड की टीमों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

घटना की सूचना मिलने के बाद जब तक फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर पहुंचीं, तब तक आग स्पोर्ट्स सेंटर से लेकर बगल में स्थित राधेकृष्ण होटल तक फैल चुकी थी। आग की वजह से होटल में रखे फर्नीचर के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक सामान भी जलकर खाक हो गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों में पानी की कमी की वजह से आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

Huge Fire In Sports Center And Hotel, Fire Spread To Five Floors, Loss Worth Crores: 11 बजे तक आग स्पोर्ट्स सेंटर, होटल की पांचवीं मंजिल और पिछले हिस्से तक पहुंच गई। आखिरकार साढ़े चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

पिछली दीवार तोड़ी गई

फायर ब्रिगेड ने होटल और स्पोर्ट्स सेंटर के पिछले हिस्से तक पहुंचने के लिए पिछली दीवार तोड़कर पहुंच मार्ग बनाया। फायर ब्रिगेड की कई टीमें आग पर काबू पाने में जुटी रहीं। आग के कारण उठता धुआं कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता था। आसपास के इलाके धुएं से भर गए।

लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया

होटल के बगल में ही मिल्टन की थोक दुकान और रिहायशी मकान भी हैं। आग फैलने की आशंका को देखते हुए लोगों को सतर्क किया गया और घरों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का पानी का प्रेशर सिर्फ दो मंजिलों तक ही पहुंच पाया। जबकि आग दोनों संस्थानों की पांचवीं मंजिल तक पहुंच गई थी।

3 करोड़ से ज्यादा के नुकसान का अनुमान

Huge Fire In Sports Center And Hotel, Fire Spread To Five Floors, Loss Worth Crores: स्पोर्ट्स शॉप एक बड़ी थोक दुकान है। जहां दुकान में स्पोर्ट्स और फिटनेस की मशीनरी भरी हुई थी। बताया जा रहा है कि अकेले इस दुकान में 2 करोड़ से ज्यादा का माल है। इस तरह कुल नुकसान का अनुमान तीन करोड़ से ज्यादा है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button