छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

Lalganga Shopping Complex Fire: शॉपिंग मॉल में लगी आग, इलेक्ट्रिक पैनल रूम में शॉर्ट सर्किट, लड़कियों की तबीयत बिगड़ी

Lalganga Shopping Complex Mall Fire Raipur : रायपुर के लाल गंगा शॉपिंग मॉल में सोमवार शाम आग लग गई। यह घटना शाम करीब साढ़े पांच बजे की है। मॉल में इलेक्ट्रिक पैनल रूम में शॉर्ट सर्किट होने से आग पूरे मॉल में फैलने लगी। सभी दुकानों को खाली करा लिया गया है और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

Lalganga Shopping Complex Fire Raipur Mall: बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण सभी दुकानों की लाइट भी बंद हो गई थी। मॉल में धुआं फैलने के बाद सभी व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी और आनन-फानन में बिजली सप्लाई बंद कर बाहर निकलने लगे। मौके पर फायर ब्रिगेड के साथ गोल बाजार थाने की पुलिस भी पहुंच गई।

Lalganga Shopping Complex Fire Raipur Mall: फिलहाल किसी दुकान में बड़ा नुकसान होने की आशंका नहीं है। सांस लेने में हुई दिक्कत, कुछ लड़कियों की तबीयत बिगड़ी पूरे मॉल में धुआं भर जाने से लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत और आंखों में जलन होने लगी।

Lalganga Shopping Complex Fire Raipur Mall: इस दौरान दुकानों में काम करने वाली कुछ लड़कियों की तबीयत भी बिगड़ गई। मॉल में 150 से ज्यादा दुकानें हैं। ये सभी दुकानें मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और चश्मे-घड़ियों की हैं। इस परिसर में कई बैंक और चार्टर्ड अकाउंटेंट के दफ्तर भी हैं।

कूलिंग का काम किया गया

Lalganga Shopping Complex Fire Raipur Mall: करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इसके बाद एहतियात के तौर पर बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई और कूलिंग का काम किया गया। इस दौरान बचाव दल बिना टॉर्च की रोशनी के और मोबाइल की रोशनी में काम करता नजर आया। बचाव दल ने धुआं कम करने के लिए परिसर में पानी का छिड़काव किया।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button