जुर्मट्रेंडिंगमध्यप्रदेशस्लाइडर

MP में नाव पलटने से 7 लोगों की मौत: 11 यात्रियों से भरी थी नाव, आंधी की वजह से भंवर बना, 4 जिंदा बच गए

7 people died due to boat capsizing in MP Sheopur: मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले में शनिवार को अचानक आए तूफान के कारण एक नाव नदी में पलट गई। नाव पर सवार 11 यात्री नदी में डूब गए, लेकिन उनमें से 4 तैरकर किनारे आ गए। वहीं, तीन बच्चों समेत 7 लोगों की मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के साथ एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और शवों को बरामद किया। वहीं, सीएम डॉ. मोहन यादव ने नाव हादसे पर दुख जताया है और मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को घटनास्थल के लिए रवाना होने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक, मानपुर थाना क्षेत्र के जैनी के क्षेत्रपाल बाबा के स्थान पर प्रसादी कार्यक्रम में शामिल होने आए विजारपुर गांव के 11 लोग नाव में सवार होकर सीप नदी पार कर सरोदा गांव में अपने रिश्तेदार के घर जा रहे थे।

‘प्रशासन ने 7 लोगों की मौत की पुष्टि की’

तभी तेज तूफान आया और नाव अनियंत्रित होकर नदी में पलट गई। नाव पर सवार 4 लोग किसी तरह तैरकर बाहर निकल आए। ये सभी बड़ौदा के विजारपुर के रहने वाले हैं। प्रशासन ने नाव हादसे में 7 लोगों की मौत की पुष्टि की है, जिनमें 25 वर्षीय परशुराम, 16 वर्षीय आरती, 15 वर्षीय लाली, 4 वर्षीय भूपेंद्र, 10 वर्षीय श्याम, 8 वर्षीय रविंद्र और 23 वर्षीय परवंता शामिल हैं।

डीएम ने मामले में ये कहा

श्योपुर कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड़ ने बताया कि सरोदा गांव में अचानक आए तूफान के कारण सीप नदी में भंवर बन गया और नाव पलट गई, जिसमें 7 लोगों की डूबने से मौत हो गई। जिनके शव रेस्क्यू टीम ने बरामद कर लिए हैं। घायलों का अस्पताल में उपचार जारी है। प्रशासन पूरी तरह से मृतकों के परिवार के साथ खड़ा है। हादसे के पीड़ितों की हर संभव मदद की जाएगी।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button