छत्तीसगढ़जुर्मवीडियो

छत्तीसगढ़ में 40 यात्रियों से भरी बस में आग: रेडियेटर में ओवर हीटिंग से धधकी आग, पल भर में गाड़ी जलकर राख

Raipur Bus Fire

Chhattisgarh Raipur Huge Fire Broke Out In Moving Passenger Bus: रायपुर के अभनपुर में चलती बस में आग लग गई। बताया जा रहा है कि रेडिएटर के अधिक गर्म होने से आग लगी और बस पूरी तरह जलकर राख हो गई। बस बस्तर से रायपुर आ रही थी। इस दौरान अभनपुर मोड़ पर यह हादसा हुआ। बस में करीब 40 यात्री सवार थे, जिसमें एक महिला घायल बताई जा रही है। बाकी यात्री सुरक्षित हैं।

Chhattisgarh Raipur Huge Fire Broke Out In Moving Passenger Bus: अभनपुर थाना प्रभारी सिद्धेश्वर सिंह ने बताया कि बस में सवार यात्रियों ने बताया कि कुरुद के आसपास बस में काफी गर्मी थी। इसके अलावा रेडिएटर के पास से धुआं भी निकल रहा था। बस महिंद्रा कंपनी की थी। ड्राइवर ने बीच रास्ते में गाड़ी रोकी और रेडिएटर में पानी डालकर उसे ठंडा करने की कोशिश की, तब बस करीब साढ़े 11 बजे अभनपुर मोड़ पर पहुंची।

रेडिएटर वाले हिस्से से काला धुआं उठा और आग लग गई। अभनपुर के पास बस के रेडिएटर वाले हिस्से से काला धुआं उठने लगा, जो बस के अंदर भरने लगा। घबराकर यात्रियों ने बस के दरवाजे और खिड़कियों से कूदकर अपनी जान बचाई। इस दौरान एक महिला गिरकर घायल हो गई, जिसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया।

फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया

Chhattisgarh Raipur Huge Fire Broke Out In Moving Passenger Bus: थाना प्रभारी के अनुसार इस घटना में किसी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है। अभनपुर नगर पंचायत की फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन बस पूरी तरह जल गई। यात्री सुरक्षित हैं, ड्राइवर और कंडक्टर को भी कोई चोट नहीं आई है।

गर्मी के कारण ओवरहीटिंग

Chhattisgarh Raipur Huge Fire Broke Out In Moving Passenger Bus: पुलिस की शुरुआती जांच में मामला गर्मी के कारण ओवरहीटिंग का लग रहा है। बस में सवार यात्री पहले से ही हीटिंग की शिकायत कर रहे थे, जिसके बाद ड्राइवर ने बस रोककर चेक भी किया। हालांकि, फिर उसने बस को रायपुर की ओर बढ़ा दिया। बताया जा रहा है कि यात्रियों ने जल्दी से नीचे उतरकर अपनी जान बचाई, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button