छत्तीसगढ़स्लाइडर

छत्तीसगढ़ EXIT POLL LIVE 2024: BJP ने मारी बाजी और कांग्रेस के हाथ में निराशा, जानिए किसे मिल रही कितनी सीटें ?

Chhattisgarh Exit Poll Results 2024 Update; BJP Congress Seats Lok Sabha Election: सातवें चरण का मतदान खत्म होते ही मीडिया चैनलों के जरिए एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आ गए हैं। ज्यादातर न्यूज चैनलों ने छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 9 सीटें जीतते हुए दिखाया है। वहीं कांग्रेस को दो सीटों पर विजयी दिखाया गया है। हालांकि ये एग्जिट पोल के नतीजे हैं और असल नतीजे आने के बाद ही साफ हो पाएगा कि किस पार्टी को जीत मिलती है।

Chhattisgarh Exit Poll Results 2024 Update; BJP Congress Seats Lok Sabha Election: IBC 24 के एग्जिट पोल में बीजेपी को 9 सीटें मिलती दिखाई गई हैं: न्यूज चैनल IBC 24 के एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 9 सीटों पर विजयी दिखाया गया है। कांग्रेस को दो सीटें मिलने का अनुमान है। पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी ने 9 सीटें जीती थीं।

Chhattisgarh Exit Poll Results 2024 Update; BJP Congress Seats Lok Sabha Election: कांग्रेस को 2 सीटों से संतोष करना पड़ा था। आज के एग्जिट पोल के आंकड़ों पर गौर करें तो कमोबेश 2019 के आंकड़े 2024 में भी बने रहने की संभावना है। एक सीट आगे या एक सीट पीछे होने की संभावना जरूर हो सकती है।

Chhattisgarh Exit Poll Results 2024 Update; BJP Congress Seats Lok Sabha Election: न्यूज 18 मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ एग्जिट पोल: न्यूज 18 मध्य प्रदेश/छत्तीसगढ़ एग्जिट पोल के आंकड़ों के अनुसार बीजेपी 9 से 11 सीटें जीतेगी, जबकि चैनल ने कांग्रेस को 0 से 2 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है।

Chhattisgarh Exit Poll Results 2024 Update; BJP Congress Seats Lok Sabha Election: न्यूज 24- टुडे चाणक्य एग्जिट पोल: न्यूज 24 और टुडे चाणक्य एग्जिट पोल के अनुसार बीजेपी छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटें जीतेगी। न्यूज 24- टुडे चाणक्य एग्जिट पोल में कांग्रेस के छत्तीसगढ़ में खाता खोलने का अनुमान भी नहीं लगाया गया है।

Chhattisgarh Exit Poll Results 2024 Update; BJP Congress Seats Lok Sabha Election: आजतक एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल: आजतक एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के अनुसार बीजेपी छत्तीसगढ़ में 10 से 11 सीटें जीतेगी, जबकि कांग्रेस को 0 से 1 सीट मिलने का अनुमान है।

एग्जिट पोल से पहले कांग्रेस की प्रतिक्रिया

एग्जिट पोल आने से पहले बीजापुर से कांग्रेस विधायक विक्रम शाह मंडावी ने बड़ा दावा किया है। मंडावी ने कहा है कि जनता बदलाव चाहती है। देश भी बदलाव के मूड में है। बस्तर की जनता कांग्रेस के साथ है। विक्रम शाह मंडावी ने कहा कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा सीटें जीतने जा रही है।

न्यूज 24 – टुडे चाणक्या

बीजेपी – 11 सीट

कांग्रेस – 0

अन्य – 0

इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया

बीजेपी – 10 से 11 सीट

कांग्रेस – 0 से 1 सीट

अन्य – 0

न्यूज 18 एमपी/सीजी एग्जिट पोल

बीजेपी – 9 से 11 सीट

कांग्रेस – 0 से 2 सीट

अन्य – 0

एबीपी C वोटर्स एग्जिट पोल

बीजेपी – 10 से 11 सीट

कांग्रेस – 0 से 1

JAN KI BAAT

बीजेपी – 11

कांग्रेस – 0

अन्य – 0

न्यूज नेशन एग्जिट पोल

बीजेपी – 10

कांग्रेस – 1

अन्य – 0

TIMES NOW – ETG

बीजेपी – 10

कांग्रेस – 1

अन्य – 0

जानिए एग्जिट पोल क्या होता है: एग्जिट पोल वोट डालने के ठीक बाद मतदाताओं से साक्षात्कार करके और उनकी राय लेने के बाद एक सैंपल सर्वे किया जाता है. सैंपल सर्वे के आधार पर एक निष्कर्ष तैयार किया जाता है कि चुनाव के परिणाम किसके पक्ष में जा रहे हैं. एग्जिट पोल में ये दावा भी किया जाता है कि उनके एग्जिट पोल के नतीजे में कुछ मार्जिन ऑफ एरर हो सकता है.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button