जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

MP में व्यापारी को हवालात में थर्ड डिग्री: चेहरे पर जूते मारे, होंठ सूजे, चोरी के शक में 3 दिन तक हाथ-पैर बांधकर पीटा, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

Beating in Madhya Pradesh Gwalior Merchant Police Station: मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले के जनकगंज थाने में चोरी के शक में एक फल विक्रेता को थर्ड डिग्री टॉर्चर दिया गया. पुलिसवालों ने उसके हाथ-पैर बांध दिए और बेल्टों से पीटा। उसके चेहरे पर जूते मारो. होठों में सूजन आ जाती है. हवालात में पंखा तक नहीं था। तीन दिन से उसकी पिटाई की जा रही थी. पुलिस ने चोरी के आरोप में एक अन्य संदिग्ध की भी पिटाई की है.

शनिवार देर शाम जब कारोबारी की हालत बिगड़ी तो उनके परिजन थाने पर जमा हो गए, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. परिवार का कहना है कि पुलिसकर्मी चोरी का झूठा आरोप लगा रहे हैं। देर रात हवलदार शैलेन्द्र दीक्षित, सिपाही मुरारी और बनवारी शर्मा को निलंबित कर दिया गया। एसपी धर्मवीर सिंह का कहना है कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

पुलिस ने चोरी के संदेह में गोलपहाड़िया निवासी अवधेश खटीक (35) को गिरफ्तार किया था। थाना प्रभारी विपेंद्र सिंह चौहान का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध आरोपी की फुटेज मिली है। क्या है चोरी का मामला? इस पर सीएएसपी लश्कर गुप्ता का कहना है कि वह संदिग्ध है और उसकी जांच भी की जा रही है.

बिना सबूत के पीटा, शराब केस में अंदर करने धमकी दी

अवधेश खटीक जयारोग्य अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने बताया, ‘तीन दिन पहले चार पुलिसकर्मी मुझे पकड़कर ले गए. किसी चोरी के बारे में पूछा तो मैंने बताया कि मुझे कुछ पता नहीं। उसे जनकगंज थाने की हवालात में बंद कर पीटा गया। टीआई भी खड़े थे। वे कह रहे थे कि मुझे शराब केस में डाल देंगे. उन्होंने मेरे बाल खींचे, मुझे लात मारी और बेल्ट से मारा।

अवधेश ने बताया, ‘उसने हाथ-पैर जोड़कर कहा कि मैंने चोरी नहीं की। वे नहीं माने। मेरे चेहरे पर जूते लगने के कारण मेरे होंठ सूज गये हैं। उनके सिर पर जूतों से वार किया गया, जिससे अब भी दर्द हो रहा है. एक और लड़का था (कमल घाटगे), वह मेरे एक दिन बाद पकड़ा गया और उसे भी पीटा गया।

तीन दिन तक हवालात में रखा, गिरफ्तारी नहीं दिखाई

जनकगंज थाना प्रभारी का कहना है कि पूछताछ में आरोपियों ने चोरी का माल कबाड़ियों को बेचने की बात भी कबूली है। परिजनों का कहना है कि अगर चोरी के मामले में पुलिस को कबाड़ी का माल बेचने का बयान दिया था तो तीन दिन के अंदर भी अवधेश खटीक को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया. पुलिस गलत आरोप लगा रही है.

जब तीन दिन बीत गए और पुलिस ने न तो अवधेश की गिरफ्तारी दिखाई और न ही उससे मिलने दिया तो परिवार डर गया। उन्होंने एसपी से मुलाकात की. एसपी ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिये. इस बीच, पुलिस वाहन से अवधेश को अस्पताल ले जाया गया। कमल को रिहा कर दिया गया। सीएसपी लश्कर आयुष गुप्ता का कहना है कि जांच की जा रही है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button