छत्तीसगढ़जुर्मस्लाइडर

नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी: पिता ने हत्या के लगाए आरोप, बोले- दहेज के लिए कर रहे थे परेशान, 11 महीने पहले हुई थी शादी

Chhattisgarh Durg newly married Arpita Rajput hanged herself: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला का नाम अर्पिता राजपूत था और वह ओडिशा की रहने वाली थी। कुछ महीने पहले ही शादी करके दुर्ग आई थी। शव की सूचना मिलते ही मोहन नगर पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में फांसी लगाने से मौत होना बताया गया है।

जानकारी के मुताबिक, ओडिशा के नुआपाड़ा निवासी आरके सिंह ठाकुर की बेटी अर्पिता राजपूत (33 वर्ष) की शादी 11 महीने पहले दुर्ग जवाहर नगर निवासी सौरभ राजपूत से हुई थी। रात करीब 11 बजे अर्पिता को उसके ससुराल वाले फांसी के फंदे से उतारकर पास के महिमा अस्पताल ले गए।

पिता ने लगाए हत्या के आरोप

इसके बाद वे आरोग्यम अस्पताल पहुंचे, जहां अर्पिता के पिता पहुंचे थे। फिर अर्पिता को जिला अस्पताल लाया गया और वहां से पति और सास भाग गए। पिता आरके सिंह का कहना है कि उनकी बेटी आत्महत्या नहीं कर सकती और उन्होंने अपने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है.

ससुराल वाले दहेज को लेकर उसे प्रताड़ित कर रहे थे

आरके सिंह का कहना है कि उनकी बेटी अर्पिता को शादी के कुछ महीने बाद से ही दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था. बेटी ने कई बार ससुराल वालों द्वारा प्रताड़ित करने और सोने के गहने गिरवी रखने की बात बताई थी. अर्पिता ने कई बार अपने परिवार को इस बारे में जानकारी दी थी. इस पर पिता ने बेटी को आश्वासन दिया कि वह जल्द ही पैसों का इंतजाम कर लेंगे.

बेटी ने फोन नहीं उठाया, दामाद ने कहा कि उसकी तबीयत ठीक नहीं है इसलिए फोन बंद कर दिया

बताया जा रहा है कि अर्पिता ने रात 9.30 बजे अपने पिता का फोन नहीं उठाया. इसके बाद पिता आरके सिंह ने अपने दामाद को बुलाया. तब दामाद ने घटना के बारे में तो कुछ नहीं बताया, लेकिन बताया कि अर्पिता की तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए उसने अपना मोबाइल बंद कर रखा है। हम उसे अस्पताल ले जा रहे हैं. यह सुनकर अर्पिता के पिता घबरा गए और तुरंत किले की ओर निकल गए।

पति व ससुराल वाले फरार हो गये

बताया जा रहा है कि घटना शुक्रवार 24 मई की देर रात की है. पति और ससुराल वाले महिला को बेहोशी की हालत में अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। अंतिम संस्कार में ससुराल पक्ष से कोई भी शामिल नहीं हुआ। ससुराल के सभी लोग घर में ताला लगाकर गायब हो गए।

पिता के स्थान पर सिंचाई में अनुकंपा नौकरी

अर्पिता के पति सौरभ राजपूत सिंचाई विभाग में नौकरी करते हैं। अर्पिता का कोई ससुर नहीं था. वह सिंचाई विभाग में नौकरी करता था. उनकी मृत्यु के बाद दयावश उनके पति को उनके पिता के स्थान पर नौकरी मिल गयी।

पुलिस मामले की जांच कर रही

मोहन नगर थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी आकांक्षा पांडे का कहना है कि नवविवाहिता के आत्महत्या करने की जानकारी मिली है. दुर्ग कोतवाली में शून्य पर मर्ग कायम किया गया। मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button