छत्तीसगढ़नई दिल्लीस्लाइडर

छत्तीसगढ़ में हुंकांर भरेंगी Priyanka Gandhi: कांग्रेस प्रत्याशी ज्योत्सना के पक्ष में प्रचार, सरोज पांडेय से है महंत का मुकाबला

Priyanka Gandhi On CG Tour Today Korba Lok Sabha Seat Saroj Panday Vs Jyotsna Mahant: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार (2 मई) को छत्तीसगढ़ पहुंच रही हैं। इस दौरान वह कोरबा लोकसभा के चिरमिरी में एक आमसभा को संबोधित करेंगी. प्रियंका का यह दूसरा दौरा है, इससे पहले वह दूसरे चरण के प्रचार के लिए राजनांदगांव और कांकेर में प्रचार कर चुकी हैं.

Priyanka Gandhi On CG Tour Today Korba Lok Sabha Seat Saroj Panday Vs Jyotsna Mahant: प्रियंका गांधी सुबह 11:45 बजे बिलासपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगी, वहां से सीधे कोरबा के लिए रवाना होंगी. वे दोपहर 12.30 से 1.30 बजे तक चिरमिरी में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी. प्रियंका गांधी 1.35 बजे कोरबा से बिलासपुर के लिए रवाना होंगी. प्रियंका दोपहर 2 बजे बिलासपुर से मध्य प्रदेश दौरे पर रवाना होंगी.

2019 में यहां से कांग्रेस को जीत मिली थी

Priyanka Gandhi On CG Tour Today Korba Lok Sabha Seat Saroj Panday Vs Jyotsna Mahant: छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से केवल 2 बस्तर और कोरबा कांग्रेस के पास हैं, बाकी 9 सीटें बीजेपी ने जीती थीं. इस बार बीजेपी से पार्टी की कद्दावर नेता सरोज पांडे मैदान में हैं. वहीं, कांग्रेस ने सांसद ज्योत्सना महंत पर फिर से भरोसा जताया है. ऐसे में यह सीट काफी अहम मानी जा रही है.

महंत की प्रतिष्ठा का चुनाव

Priyanka Gandhi On CG Tour Today Korba Lok Sabha Seat Saroj Panday Vs Jyotsna Mahant: कोरबा लोकसभा सीट का चुनाव नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत की प्रतिष्ठा का चुनाव माना जा रहा है. ज्योत्सना महंत उनकी पत्नी हैं. विधानसभा नतीजों को देखते हुए राजनीतिक जानकार इस सीट पर कांटे की टक्कर का अनुमान लगा रहे हैं.

एक दिन पहले शाह ने बैठक की थी

Priyanka Gandhi On CG Tour Today Korba Lok Sabha Seat Saroj Panday Vs Jyotsna Mahant: एक दिन पहले बुधवार को अमित शाह ने कोरबा के कटघोरा में भी एक जनसभा को संबोधित किया था. इस दौरान उन्होंने हिंदुत्व, आतंकवाद और नक्सलवाद के मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधा. आरक्षण और संविधान बदलने को लेकर कांग्रेस के मंत्र को झूठ बताया।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanista Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button