छत्तीसगढ़जुर्म

गजब ! थाने से थानेदार की बहन का सोना चोरी: महिला पुलिसकर्मी पर गायब करने के इल्जाम, जानिए CG के किस थाने की करतूत ?

Police officer sister gold stolen from police station in Durg: दुर्ग जिले में एक थानेदार की बहन का साढ़े छह तोला सोना गायब होने के मामले में महिला जांचकर्ता पर कार्रवाई हुई है. आरोप है कि महिला कांस्टेबल ने सोना गायब कर दिया है. दुर्ग एसपी से शिकायत के बाद उन्हें लाइन अटैच कर दिया गया है. पूरा मामला मोहन नगर थाना क्षेत्र का है.

Police officer sister gold stolen from police station in Durg: दरअसल, कुछ माह पहले थानेदार की बहन के घर से सोने के आभूषण चोरी के मामले में सीएसपी दस्ते ने एक चोर को पकड़ा था. आरोपियों के पास से सोने के आभूषण जब्त किए गए, जो सिंधिया नगर निवासी विवेक द्विवेदी के थे. उसने सुपुर्दगी के लिए कोर्ट में आवेदन दिया, जब वह ऑर्डर लेकर थाने पहुंचा तो आवेदक को सुपुर्दगी मिलने के बजाय थाने से सोना गायब हो गया.

मोनिका गुप्ता एक महिला विवेचक है

Police officer sister gold stolen from police station in Durg: विवेक द्विवेदी और थानेदार की बहन ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला से की, जिस पर एसपी ने तत्काल मोहन नगर थाने से महिला विवेचक मोनिका गुप्ता को पुलिस लाइन भेज दिया.

ये है पूरा मामला

Police officer sister gold stolen from police station in Durg: जानकारी के मुताबिक, पिछले साल दुर्ग के सिंधिया नगर निवासी विवेक द्विवेदी के घर चोरी की घटना हुई थी, जिसमें उनके घर से 32 हजार रुपये नकद और 6.5 तोला से ज्यादा सोना चोरी हो गया था. मोहन नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई, लेकिन आरोपी नहीं मिला.

सिविल टीम ने चोर को पकड़ा, सोना बरामद

Police officer sister gold stolen from police station in Durg: इसी बीच कुछ महीने पहले सिविल टीम ने आरोपी पीतांबर राव (55) को पकड़कर मोहन नगर थाने के हवाले कर दिया था. जब्त किए गए सोने के आभूषण भी मामले की जांच कर रही हवलदार मोनिका गुप्ता को सौंप दिए गए, लेकिन जांचकर्ता मोनिका ने जब्त किए गए सोने के आभूषणों को थाने में जमा करने के बजाय अपने पास रख लिया.

सोना नहीं मिलने पर एसपी से शिकायत

Police officer sister gold stolen from police station in Durg: आरोपी की गिरफ्तारी की खबर प्रार्थी विवेक द्विवेदी को मिली. वह चोरी के माल की सुपुर्दगी के लिए कोर्ट से आदेश लेकर थाने पहुंचा. जहां उन्हें पता चला कि उनका सामान थाने में है ही नहीं, जबकि पुलिस ने उसे जब्त घोषित कर दिया था.

पुलिस अधिकारी की बहन का सोना थाने से गायब

विवेक द्विवेदी की पत्नी सुपेला थाने में पदस्थ पूर्व SHO की बहन हैं. इसके बावजूद उनका जब्त सामान मोहन नगर थाने से गायब हो गया. महिला कांस्टेबल पर ये सब आरोप लगना चर्चा का विषय बना हुआ है.

सोना लौटाकर मामला सुलझाने की कोशिश

बताया जा रहा है कि एसपी ने सिपाही से आवेदक का सोना वापस करने को कहा था, अन्यथा उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी बात कही थी. इस बीच सिपाही ने कुछ सोना लौटाकर मामले को सुलझाने का प्रयास भी किया, लेकिन आवेदक का पूरा सोना वापस नहीं मिल सका. वहीं, इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button