जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

बारिश के गड्‌ढे में डूबने से दो सगे भाई की मौत: परिवार से झगड़े के बाद बच्चों के साथ शहर आ गए थे पति-पत्नी, घर के बुझ गए चिराग

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के सिमरोल के पास एक बस्ती में मजदूरी करने आए एक परिवार के दो मासूम बच्चों की डूबने से मौत हो गई। गुरुवार को दोनों को इलाज के लिए एमवाय अस्पताल लाया गया, लेकिन यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। देर शाम शव परिजनों को सौंप दिया गया।

एमवाय चौकी पुलिस के मुताबिक घटना शेल सिटी की है। यहां टाउनशिप निर्माण का काम चल रहा है। अपने माता-पिता के साथ रहने वाले अरविंद (7 वर्ष) और उसका भाई अश्विन (4 वर्ष) यहां खेल रहे थे। उसके साथ अन्य बच्चे भी थे। लेकिन डूबने से दोनों की मौत हो गई। परिचित ने बताया कि कहां काम चल रहा है। बारिश का पानी पास के एक गड्ढे में जमा हो जाता है। इसमें दोनों सगे भाई डूबे हुए हैं।

जब मैं खाना खाने गया तो मैंने देखा

परिचित ने बताया कि दोपहर करीब डेढ़ बजे भोजनावकाश के बाद जब कर्मचारी लौटे तो दोनों बच्चे नजर नहीं आये। उसके साथ खेल रहा बच्चा उसके घर में जाकर बैठ गया। जब माता-पिता ने अपने बच्चों को काफी देर तक नहीं देखा तो उन्होंने 8 साल के बच्चे से पूछा। उन्होंने बताया कि वे दोनों गड्ढे में गिर गये।

माल ले जाने की गाड़ी सहित दिया धक्का

बच्चे के पिता प्रताप का कहना है कि वह जिस छोटी गाड़ी में सामान रखते हैं। वहां बच्चे खेल रहे थे। उसने अरविंद और अश्विन को ऐसा करते हुए देखा था। बाद में बच्चा खेलते-खेलते गाड़ी को गड्ढे में ले गया। जिसमें संतुलन बिगड़ने से गाड़ी पलट गई। दोनों बच्चे अंदर ही रह गये।

पिता से झगड़े के बाद इंदौर आ गया था

प्रताप के परिजनों ने बताया कि कुछ महीने पहले प्रताप का अपने पिता से झगड़ा हुआ था। इसके बाद वह अपने दोनों बच्चों और पत्नी सीमा के साथ काम के लिए इंदौर आ गए। यहीं रहकर मजदूरी करने लगा। परिवार शिवपुरी के पास सिहोरा गांव का रहने वाला है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button