मध्यप्रदेशस्लाइडर

‘MP में कट सकते हैं 5 मंत्रियों के टिकट’: BJP की 5वीं सूची जल्द होगी जारी, अब तक 136 उम्मीदवारों का ऐलान

भोपाल। दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक चल रही है। बैठक में मध्य प्रदेश की बाकी 94 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग सकती है। 5 मंत्रियों के टिकट कट सकते हैं। जल्द ही पांचवी सूची जारी हो सकती है। जिन सीटों का ऐलान होना बाकी है उनमें मौजूदा विधायकों के साथ हारी हुई सीटें भी शामिल हैं।

इन मंत्रियों की सीटों पर फैसला संभव

अभी शिवराज सरकार के 9 मंत्रियों की सीटों पर टिकट का ऐलान होना बाकी है। इसमें मंत्री उषा ठाकुर, इंदर सिंह परमार, गौरीशंकर बिसेन, ओपीएस भदौरिया, रामखेलावन पटेल, सुरेश धाकड़, बृजेंद्र सिंह यादव और महेंद्र सिंह सिसौदिया के टिकट रुके हैं। वहीं, यशोधरा राजे सिंधिया ने स्वास्थ्य कारणों से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है।

कुछ मंत्रियों के टिकट कट सकते हैं

पार्टी सूत्रों का कहना है कि अंतिम दौर में कुछ मंत्रियों के टिकट कट सकते हैं। इनकी संख्या 5 तक हो सकती है। इसकी वजह यह बताई जा रही है कि सर्वे रिपोर्ट में इनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। यह भी चर्चा है कि दो मंत्रियों की हालत ठीक नहीं होने के बावजूद उन्हें टिकट मिल सकता है, क्योंकि उनके विकल्प के तौर पर अच्छे उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं। माना जा रहा है कि पार्टी उन सीटों को छोड़कर बाकी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम जारी करेगी जो जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों के कारण अटकी हुई हैं।

बीजेपी ने जारी की 4 सूचियां

बीजेपी अब तक चार सूचियां जारी कर 136 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। बाकी 94 नामों की सूची एक या दो बार जारी हो सकती है। अब तक जारी सूची में पार्टी ने 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सांसदों को विधानसभा चुनाव में उतारा है। वहीं पार्टी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत 25 मंत्रियों को टिकट दिया है।

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button