ट्रेंडिंगदेश - विदेशधर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

‘सनातन धर्म के बारे कहने वाला खुद डेंगू-मलेरिया और कोरोना की संतान’: उदयनिधि स्टालिन के बयान पर भड़के पंड़ित प्रदीप मिश्रा, धीरेंद्र शास्त्री ने भी लगाई क्लास

Controversy increases over Udhayanidhi Stalin’s statement on Sanatan Dharma: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म पर दिए गए बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है. इसकी आलोचना करने वालों में मध्य प्रदेश के मशहूर कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा भी शामिल हो गए हैं. उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि हमारे सनातन धर्म को डेंगू, मलेरिया और कोरोना कहने वाला खुद डेंगू, मलेरिया और कोरोना की संतान है.

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने छिंदवाड़ा में कहा कि जो व्यक्ति इस तरह का बयान दे रहा है उससे पहले यह पूछा जाना चाहिए कि क्या उसके माता और पिता सनातन के पूर्वज नहीं थे. उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि हमारे सनातन धर्म को डेंगू, मलेरिया और कोरोना कहने वाला खुद डेंगू, मलेरिया और कोरोना की संतान है. प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा 5 सितंबर से 9 सितंबर तक श्री शिव महापुराण के लिए छिंदवाड़ा पहुंचे हैं.

बागेश्वर धाम ने कही यह बात

पंडित प्रदीप मिश्रा से पहले बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि ‘कुछ लोग सनातनी होते हुए भी सनातन की जड़ें काटते हैं. हम समाचार पढ़ रहे थे. तमिलनाडु का कोई स्टालिन नहीं है. उसका दिमाग खराब हो गया. ऐसा लगता है कि उसका दिमाग खराब हो गया है और उसे मानसिक शरण की जरूरत है. वे कह रहे हैं कि सनातक को मिटा देना चाहिए. सनातन को ख़त्म कर देना चाहिए.

अरे भाई, जब तक सूर्य और चंद्रमा रहेंगे तब तक सनातक ही रहेगा. तुम्हारे दादा-दादी चले गये, तुम भी चले जाओगे, सनातन को मिटाना तो दूर की बात है, तुम सनातन के एक भी बच्चे को नहीं मिटा पाओगे. हम सभी से अनुरोध करते हैं कि सनातन के विरुद्ध ऐसी बातें कहने वालों को करारा जवाब दें. ताकि, वे यहां से अपना बोरिया-बिस्तर पैक कर लें.’ उन्होंने कहा कि वह सनातन बोलने के खिलाफ बोलते रहेंगे. इसका जवाब जनता को देना चाहिए.

स्टालिन ने क्या बयान दिया है ?

गौरतलब है कि डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने कहा था कि सनातन धर्म कोरोना, डेंगू और मलेरिया की तरह है. इसे उसी तरह खत्म किया जाना चाहिए जैसे इन बीमारियों को खत्म किया गया है. इसके बाद पूरे देश में सनातन धर्म के लोग स्टालिन का विरोध कर रहे हैं.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button