जुर्मट्रेंडिंगमध्यप्रदेशस्लाइडर

रेप केस में मिर्ची बाबा बरी: एक साल से सेंट्रल जेल में हैं बंद, अब सलाखों से निकलेंगे बाहर

Court acquitted Vairagyanand Giri alias Mirchi Baba in rape case: रेप के आरोप में भोपाल सेंट्रल जेल में बंद वैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा को कोर्ट ने बरी कर दिया है. समरिता सिंह ठाकुर की अदालत ने यह फैसला सुनाया है. मिर्ची बाबा एक साल बाद जेल से बाहर आएंगे. सबूतों के अभाव में यह फैसला लिया गया है. रायसेन की एक निःसंतान महिला पर नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगा था. जिसके बाद भोपाल पुलिस ने मिर्ची बाबा को ग्वालियर से गिरफ्तार कर लिया था.

दरअसल रायसेन निवासी 28 वर्षीय महिला ने 8 अगस्त को भोपाल के महिला थाने में वैराग्यानंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था. बाबा को 9 अगस्त 2022 को ग्वालियर के एक होटल से गिरफ्तार किया गया था. महिला का आरोप था कि उसकी शादी को चार साल हो गए हैं. मिर्ची बाबा के संपर्क में इसलिए आई क्योंकि उसके कोई संतान नहीं थी. इलाज के नाम पर बाबा ने महिला को नशीली गोलियां देकर उसके साथ दुष्कर्म किया.

पोटेंसी टेस्ट की भी मांग की गई

मिर्ची बाबा उर्फ वैराग्यानंद गिरि ने ‘मर्दानगी परीक्षण’ यानी पोटेंसी टेस्ट की भी मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था. कोर्ट ने कहा कि चालान पेश होने के बाद टेस्ट की इजाजत नहीं है. मर्दानगी परीक्षण को लेकर मिर्ची बाबा के वकील ने याचिका दायर की थी. मिर्ची बाबा को जेल में भी पीटा गया था.

डॉक्टर बना हैवान ! बेहोशी का इंजेक्शन लगाकर मरीज से किया रेप, दांत का इलाज कराने गई थी लड़की

इस तरह मिर्ची बाबा चर्चा में आये

मिर्ची बाबा तब सुर्खियों में आये जब उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव में भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की जीत के लिए पांच क्विंटल मिर्च से यज्ञ किया था. उन्होंने दावा किया था कि अगर दिग्विजय सिंह नहीं जीते तो वह जलसमाधि ले लेंगे. दिग्विजय सिंह लोकसभा चुनाव में साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर से हार गए, लेकिन मिर्ची बाबा ने अपना बचाव करते हुए कहा कि उनके भक्त नहीं चाहते कि वे जलसमाधि लें.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button