जुर्ममध्यप्रदेशस्लाइडर

40 हजार रिश्वत लेते लैब असिस्टेंट गिरफ्तार: CMHO ने मांगी थी 1.5 लाख की रिश्वत, लोकायुक्त ने की कार्रवाई

Lab assistant arrested for taking 40 thousand bribe: मध्य प्रदेश के बैतूल में लोकायुक्त की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शाहपुर सामाजिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रयोगशाला सहायक राधा गोविंद शुक्ला को 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई स्टॉकहोम की लिखित शिकायत के बाद की गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक शाहपुर स्थित एक क्लिनिक संचालक से सीएमएचओ और लैब असिस्टेंट ने एक लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी. 28 जुलाई 2023 को डॉ. महेश कुमार पाटनकर निवासी भौरा ने लोकायुक्त में लिखित शिकायत की थी.

शिकायत में उन्होंने बताया कि उनका क्लीनिक भौरा कस्बे में है. जिला बैतूल के CMHO डॉ सुरेश बौद्ध जाटव के द्वारा क्लीनिक का निरीक्षण करने पर क्लीनिक के रजिस्ट्रेशन में आवेदक के भतीजे डॉ सागर पाटनकर का नाम शामिल करने के एवज में 1.5 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की गई है. जिसमें से 50 हजार रुपए पूर्व में प्राप्त कर लिए हैं.

15 हजार रिश्वत लेते पकड़ाया CMO: सरकारी बिल पास कराने के बदले की थी पैसों की डिमांड, लोकायुक्त ने की कार्रवाई

लेकिन आवेदक के अनुरोध पर रिश्वत की रकम 1 लाख से कम करके 50 हजार रुपए लेने को राजी हुआ है. जिसमें से 10 हजार रुपए 3 अगस्त को आवेदक के भतीजे डॉ सागर से CMHO ऑफिस बैतूल में आरोपी ने प्राप्त कर लिए थे. शेष 40 हजार रुपए शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लेब सहायक राधा गोविंद शुक्ला को देने का बोला था. आवेदक की शिकायत का सत्यापन किया गया जो सही पाई गई.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button