ट्रेंडिंगनौकरशाहीमध्यप्रदेशस्लाइडर

45 हजार सैलरी पाने वाला रिटायर्ड स्टोर कीपर निकला करोड़पति: मुकेश अंबानी जैसा ठाठ-बाट देख लोकायुक्त भी हैरान, अब तक करोड़ों की मिली संपत्ति

Retired storekeeper turns out to be a millionaire: लोकायुक्त टीम ने विदिशा के लटेरी में स्वास्थ्य विभाग के सेवानिवृत्त स्टोर कीपर अशफाक अली के ठिकानों पर छापेमार कार्रवाई की है. आय से अधिक संपत्ति के मामले में लोकायुक्त में शिकायत की गई थी, जिसके बाद लोकायुक्त टीम ने भोपाल, विदिशा के लटेरी में एक साथ कार्रवाई की है.

दरअसल, अशफाक अली राजगढ़ जिले में स्वास्थ्य विभाग में स्टोर कीपर के पद पर पदस्थ थे. अशफाक अली 2021 में सेवानिवृत्त हो गए हैं. उनके खिलाफ लोकायुक्त में आय से अधिक संपत्ति की शिकायत हुई थी, जिसके बाद लोकायुक्त की टीम ने भोपाल एयरपोर्ट रोड स्थित कॉलोनी में अशफाक अली के घर, भोपाल के अन्य घरों और लटेरी के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की. लोकायुक्त की टीम अशफाक अली की चल-अचल संपत्ति की जांच कर रही है.

लोकायुक्त डीएसपी वीरेंद्र सिंह ने बताया कि सेवानिवृत्त स्टोर कीपर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी. जिसके बाद लोकायुक्त की दो टीमों ने एक साथ दो स्थानों पर कार्रवाई की है. एक टीम भोपाल स्थित घर पर है, तो दूसरी टीम लोटेरी में चल-अचल संपत्ति की जांच कर रही है. प्रसंस्करण में अधिक समय लग सकता है. सभी विभागों से उनकी जानकारी जुटाई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, रिटायर स्टोर कीपर अशफाक अली के घर में नोटों से भरा बैग मिला है. घर का इंटीरियर किसी फाइव स्टार होटल जैसा है. 45 हजार रुपए सैलरी पर रिटायर स्टोर कीपर का है ठाठ-बाट मुकेश अंबानी जैसा है. यह देखकर लोकायुक्त टीम भी हैरान है.

22 वर्षीय शिक्षिका ने की आत्महत्या: सुसाइड में लिखे 4 युवकों के नाम, अपनी मौत का ठहराया जिम्मेदार

अब तक की कार्रवाई में लटेरी में चार इमारतों की जानकारी मिली है. जिसमें आनंदपुर रोड पर निर्माणाधीन 14000 वर्ग फीट का शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और लगभग 1 एकड़ जमीन पर लगभग 2500 वर्ग फीट का आलीशान मकान और लटेरी में मुस्ताक मंजिल नाम से तीन मंजिला इमारत भी बनाई गई है, जिसमें एक निजी स्कूल है किराये पर चल रहा है.

भोपाल की ग्रीन वैली कॉलोनी में बने घर पर जांच के दौरान भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है, जिसकी गिनती मशीन से की गई. परिवार के सदस्यों के नाम पर 16 से ज्यादा अचल संपत्तियों की जानकारी सामने आई है. भोपाल और लटेरी में 50 से ज्यादा अचल संपत्तियों की जांच की जा रही है. अब तक की जांच में अशफाक अली, उनके बेटे जीशान अली, शारिक अली, बेटी हिना कौसर और पत्नी रशीदा बी के नाम पर 16 अचल संपत्तियां खरीदने के कागजात मिले हैं, जिनकी कीमत करोड़ों रुपये है.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button