नौकरशाहीस्लाइडर

MP में प्रशासन की लापरवाही ने ली एक और जान! जिंदगी की जंग हारी अस्मिता, खुले बोरवेल में गिरने से जन्मदिन के दिन ही मासूम की मौत

Asmita Ahirwar died after falling into an open borewell: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में ढाई साल की बच्ची अस्मिता अहिरवार की खुले बोरवेल में गिरने से जन्मदिन के दिन ही मौत हो गई है. अस्मिता जिंदगी की जंग हार गई. बच्ची करीब 20 से 25 फीट गहरे बोरवेल में गिरी थी. जिसे जेसीबी और ड्रिल मशीन की मदद से सुरंग बनाकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. करीब 6 घंटे के बाद बच्ची को बाहर निकाला गया. लेकिन बचाया नहीं सका.

सरकार ने प्रदेश भर के सभी बोरवेल बंद करने के निर्देश दिये थे, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. जिसका खामियाजा निर्दोष लोगों को भुगतना पड़ता है. यदि जिम्मेदार अफसर समय पर बोरवेल बंद करने के लिए सामने आते, तो बच्ची की जान बच सकती थी.

बाल रोग विशेषज्ञ सुरेश अग्रवाल का कहना है कि बच्चे की मौत दम घुटने से हुई है. हादसे के 2 घंटे बाद ही बच्ची की मौत हो गई है. बचाने की हर कोशिश की गई, लेकिन बचाया नहीं जा सका.

MP में फिर पेशाब कांड! पत्नी को जमीन पर पटककर बेहरमी से पीटा, बाथरूम में ले जाकर पिलाई पेशाब, आरोपी पति गिरफ्तार

जिले के पथरिया थाना क्षेत्र के ग्राम कजरी बरखेड़ा में मंगलवार को ढाई साल की बच्ची अस्मिता अहिरवार अपने पिता इंदर सिंह अहिरवार (पप्पू) के घर के आंगन में खेल रही थी. इस दौरान वह खुले बोरवेल में गिर गयी. जेसीबी से बोरवेल के आसपास खुदाई की गई. एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. लेकिन बचा नहीं सके.

MP में विधायक पर FIR: 5 लाख रिश्वत मांगने, जान से मारने की धमकी और गाली-गलौज करने समेत लगे ये गंभीर आरोप

बता दें कि इस साल 2023 में विदिशा जिले में खुले बोरवेल में गिरने का यह दूसरा मामला है. इससे पहले भी 14 मार्च 2023 को सात साल का लोकेश बोरवेल में गिर गया था. यह मामला विदिशा जिले के आनंदपुर थाना अंतर्गत ग्राम खैरखेड़ी में हुआ. तमाम कोशिशों के बाद भी लोकेश को बचाया नहीं जा सका.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button