स्लाइडर

Shivraj Cabinet: शिवराज कैबिनेट की बैठक, DA में बढ़ोतरी, संविदा नीति और लाड़ली बहना समेत इन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

भोपाल। मध्यप्रदेश में आज शिवराज कैबिनेट की बैठक हुई. जिसमें कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई. चर्चा के बाद कई प्रस्तावों को कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है. संविदा कर्मचारियों की महापंचायत में की गई घोषणाओं की कैबिनेट ने मंजूरी दी है. साढ़े सात लाख सरकारी कर्मचारियों को भी सौगात मिलेगी. 4 % DA और जनवरी से जून 2023 तक 6 माह का एरियर दिए जाने को कैबिनेट की मुहर लगी है. इसी तरह 21 साल की उम्र से लाड़ली बहना योजना का लाभ मिलेगा. ट्रैक्टर धारक परिवार वाली महिलाओं को भी योजना का लाभ दिए जाने को कैबिनेट की मंजूरी दी है. 10 सितंबर की किस्त में लाभ मिलेगा. संविदा कर्मचारी, सरकारी कर्मचारी और लाड़ली बहनों के लिए आज का दिन अहम रहा है.

विकीलीक्स की रिपोर्ट से एमपी की सियासत में भूचाल: कमलनाथ पर परमाणु परीक्षण के दस्तावेज़ अमेरिका को लीक करने का आरोप, बीजेपी ने मांगा जवाब

1842 करोड़ रुपए की सड़कों और फ्लायओवर की कैबिनेट ने मंजूरी दी. सलकनपुर नील कछार 4 लेन, इंदौर इच्छापुर मार्ग से ओम्कारेश्वर नए बस स्टैंड तक 4 लेन मैहर तीर्थ स्थान सहित प्रदेश में विभिन्न स्थानों के लिए. भोपाल की हुज़ूर विधानसभा को बड़ी सौगात मिली. संत हिरदाराम नगर में प्रदेश का पहला एलिवेटेड डबल-डेकर 6-लेन ब्रिज बनेगा. ब्रिज लगभग 306 करोड़ की लागत से बनकर तैयार होगा.

MP में कागजों में हो गया प्रसव! प्रसूति सहायता योजना में बड़ा फर्जीवाड़ा, CMHO ने भी माना, लेकिन एक्शन से कतरा रहे साहब

इन प्रस्तावों पर भी मुहर

  • संविदा कर्मचारियों की महापंचायत में की गई घोषणाओं की कैबिनेट ने दी मंजूरी.
  • 4 % DA और जनवरी से जून 2023 तक 6 माह का एरियर दिए जाने को कैबिनेट ने दी मंजूरी.
  • लाडली बहना योजना में 21 वर्ष की विवाहित महिलाओं के साथ ट्रैक्टर धारक परिवार वाली महिलाओं को भी योजना का लाभ दिए जाने को कैबिनेट की मंजूरी. 10 सितम्बर की किस्त में लाभ मिलेगा.
  • नवगठित जिला निवाड़ी के लिए विभागीय अमले सहित कार्यालय खोलने की स्वीकृति.
  • केन्द्रीय सड़क अधोसंरचना निधि अंतर्गत मालीवाया से सलकनपुर नीलकछार तक फोरलेन मार्ग का निर्माण की प्रशासकीय स्वीकृति.
  • राज्य योजनान्तर्गत इन्दौर इच्छापुर मार्ग से ओंकारेश्वर नये बस स्टैण्ड तक 4 लेन सड़क निर्माण कार्य (राज्य मद) की प्रशासकीय स्वीकृति.
  • केन्द्रीय सड़क अधोसंरचना निधि अंतर्गत नागोद से मैहर व्हाया सुरदहा परसमनिया रामपुर मैहर मार्ग का निर्माण की प्रशासकीय स्वीकृति.
  • केन्द्रीय सड़क अधोसंरचना निधि अंतर्गत शाहपुर रंगोली गिरवर भैंसवाही हिनगन ढाना भोकलपुर चौराहा (एनएच-44 ) तक मार्ग का निर्माण की प्रशासकीय स्वीकृति.
  • केन्द्रीय सड़क अधोसंरचना निधि अंतर्गत भोपाल शहर में भोपाल- इन्दौर मार्ग पर संत हिरदाराम नगर (बैरागढ़) में सीवेज पंप हाउस लाऊखेड़ी से नगर निगम विसर्जन घाट तक फ्लाई ओव्हर का निर्माण की प्रशासकीय स्वीकृति जारी करने का अनुमोदन.
  • केन्द्रीय सड़क अधोसंरचना निधि अंतर्गत ग्वालियर शहर के अंतर्गत महारानी लक्ष्मीबाई प्रतिमा से गिरवाई पुलिस चौकी ए.बी. रोड (एन. एच. – 46 ) तक स्वर्णरेखा नदी पर फोरलेन ऐलीवेटेड कॉरीडोर / फ्लाय ओव्हर का निर्माण कार्य की प्रशासकीय स्वीकृति.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button