छत्तीसगढ़ट्रेंडिंगस्लाइडर

BJP की ‘गुप्त’ रणनीति ! विधानसभा चुनाव के लिए बना सियासी खाका, साइलेंट सर्वे और हाई कमान, जानिए किन दावेदारों को मिल सकते हैं टिकट ?

BJP ticket strategy on Chhattisgarh assembly elections 2023: भारतीय जनता पार्टी साल के अंत में होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में वापसी की पूरी तैयारी कर रही है. दूसरी ओर, राज्य की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस राज्य में एक बार फिर जीत हासिल करने की पूरी कोशिश कर रही है.

बता दें कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक दलों में प्रत्याशी चयन की कवायद आंतरिक रूप से चल रही है. इसके लिए कांग्रेस-बीजेपी में अलग-अलग सर्वे भी चल रहा है. इसी सिलसिले में भाजपा राष्ट्रीय आलाकमान बड़ी रणनीति पर काम कर रहा है और एक खास तरह का सर्वे करा रहा है.

BJP को दावेदारों के बागी होने का डर ! सांसद के सामने बजरंगबली की खाई कसम, बोले- जिसे मिलेगी टिकट हम…!

बीजेपी ऐसे उम्मीदवार उतार सकती है

जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव 2019 के उलट छत्तीसगढ़ की कई सीटों पर अप्रत्याशित रूप से बीजेपी नए और अनदेखे चेहरों को दावेदारों से अलग कर सकती है. इसको लेकर केंद्रीय नेताओं ने कार्यकर्ताओं और जिला स्तर के अधिकारियों से भी टोह लेना शुरू कर दिया है. इसे पार्टी के राष्ट्रीय आलाकमान के उस सर्वे का भी हिस्सा बताया जा रहा है, जिसमें बड़े चेहरों और दावेदारों के अलावा नाम मांगे जा रहे हैं.

BJP का होने वाला है सूर्यास्त: खाद्य मंत्री का बीजेपी के खिलाफ तल्ख तेवर, बोले- डूबती नाव में कोई नहीं होता सवार, भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई…

कांग्रेस ने सर्वे को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा

वहीं, सर्वे को लेकर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. सर्वे को लेकर जहां बीजेपी का कहना है कि पार्टी जिताने वाले उम्मीदवार की तलाश कर रही है, वहीं सत्ताधारी कांग्रेस ने इसे लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है.

बैन हो सकती है Adipurush Film: CM Baghel ने कहा- Hanuman ji से Bajrang Dal जैसे डायलॉग बुलवाए गए, धर्म के ठेकेदार BJP मौन क्यों है ?

आपको बता दें कि कांग्रेस का कहना है कि उनकी जगह पर भी सर्वे हो रहा है, लेकिन लाखों सर्वे करने और किसी भी तरह के उम्मीदवार को हटाने पर बीजेपी को 10 से ज्यादा सीटें नहीं मिल पाएंगी.

Read more- Landmines, Tanks, Ruins: The Afghanistan Taliban Left Behind in 2001 29 IAS-IPS

Show More
Back to top button