छत्तीसगढ़स्लाइडर

Chhattisgarh: विधानसभा में उठा सवाल, वन मंत्री ने बताया 3 साल में 43 जंगली हाथियों ने तोड़ा दम, 13 की करंट लगने से मौत

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज पहला दिन था। इस दौरान विधायक धर्मजीत सिंह ने जंगली हाथियों की मौत पर सवाल उठाया। वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने बताया कि प्रदेश में 2019 और 2022 के बीच कुल 43 हाथियों की मौत हुई है। इनमें 13 हाथियों की मौत करंट लगने से हुई है।

 

Chhattisgarh: विधानसभा में उठा सवाल, वन मंत्री ने बताया 3 साल में 43 जंगली हाथियों ने तोड़ा दम, 13 की करंट लगने से मौत

हाइलाइट्स

  • छत्‍तीसगढ़ में तीन साल में 43 जंगली हाथियों की मौत
  • 13 हाथियों की मौत करंट लगने से हुई
  • सबसे ज्‍यादा 23 हाथियों की मौत सरगुजा में
  • विधायक धर्मजीत सिंह ने विधानसभा में उठाया सवाल
रायपुर: छत्तीसगढ़ में पिछले तीन साल में 43 जंगली हाथियों की मौत अलग-अलग कारणों से हुई है। विधानसभा में सोमवार को विधायक धर्मजीत सिंह के सवाल के लिखित जवाब में वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने बताया कि छत्‍तीसगढ़ में 2019 और 2022 के बीच कुल 43 हाथियों की मृत्यु हुई है।

वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने सवाल के जवाब में बताया कि राज्य में 2019-20 में 11 हाथियों की, 2020-21 के दौरान 18 हाथियों की और 2021-22 के दौरान 14 हाथियों की मौत हुई है। वन मंत्री ने बताया कि प्रदेश में तीन साल के दौरान करंट लगने से 13 जंगली हाथियों की मौत हुई है। साथ ही इन मामलों में बिजली विभाग के तीन कर्मचारियों समेत 35 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। वन मंत्री ने बताया कि छत्‍तीसगढ़ में सबसे अधिक सरगुजा क्षेत्र में 23 हाथियों की मौत हुई है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Source link

Show More
Back to top button