छत्तीसगढ़स्लाइडर

हिमाचल में बीजेपी की उम्मीदों से डरी कांग्रेस… रायपुर से विधायकों को बचाने शिमला जा रहे भूपेश बघेल

भोपाल/रायपुर: हिमाचल (Himachal election Result) में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत है। 35 से अधिक सीटों पर कांग्रेस को बढ़त है। इसके बावजूद भी बीजेपी को उम्मीद है कि हिमाचल में हमारी सरकार बन जाएगी। एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान की बातों से तो ऐसा ही लग रहा है। उन्होंने कहा है कि हिमाचल में अभी उम्मीद है। वहीं, बीजेपी की उम्मीदों से कांग्रेस डर गई हैं। कांग्रेस कह रही है कि सभी को पता है कि बीजेपी क्या खेल करती है। ऐसे में कांग्रेस अपने विधायकों को बचाने की तैयारी में जुट गई है। हिमाचल से जीते हुए विधायकों को दूसरे राज्य में शिफ्ट किया जा सकता है।

भूपेश बघेल जा रहे हैं शिमला

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल हिमाचल चुनाव के पर्यवेक्षक हैं। वह लगातार हिमाचल चुनाव में एक्टिव थे। बीजेपी की उम्मीदों पर उन्हें हॉर्स ट्रेडिंग का डर सता रहा है। भूपेश बघेल ने कहा है कि हिमाचल में हमारी सरकार बनती दिखाई दे रही है। उन्होंने रायपुर में विधायकों की शिफ्टिंग पर कहा कि यहां तो नहीं लाएंगे लेकिन अपने साथियों को संभाल कर रखना होगा। बीजेपी कुछ भी कर सकती है।

विधायकों को शिफ्ट कर सकती हैं कांग्रेस

हॉर्स ट्रेडिंग के डर के बीच सीएम भूपेश बघेल खुद शिमला जा रहे हैं। इससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि हिमाचल को लेकर कांग्रेस कितनी डरी हुई है। पूर्व में बहुमत आने के बावजूद कांग्रेस दूसरे राज्यों में गच्चा खा चुकी है। इस बार पहले से ही कांग्रेस एहतियात बरत रही है। दिल्ली से लेकर रायपुर में बैठे बीजेपी नेताओं को उम्मीद है कि हमारी सरकार बन जाएगी। ऐसे में कांग्रेस ने अपने विधायकों की बाड़ेबंदी की तैयारी में जुट गई है।

गौरतलब है कि एमपी में सत्ता रहने के बावजूद कांग्रेस में फूट हो गई थी और सरकार गिर गई थी। ऐसी परिस्थिति कई राज्यों में बनी है। ऐसे में कांग्रेस के सामने सबसे बड़ी मुश्किल है कि हिमाचल कांग्रेस में टूट न हो। कांग्रेस पार्टी के सारे दिग्गज अब हिमाचल में विधायकों को बचाने में जुट गए हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि विधायकों को चंडीगढ़, राजस्थान या छत्तीसगढ़ में शिफ्ट किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें
कांग्रेस को हिमाचल में हॉर्स ट्रेंडिंग का डर? भूपेश बघेल ने कहा- हमें अपने लोगों को जोड़कर रखना होगा

Source link

Show More
Back to top button