छत्तीसगढ़स्लाइडर

छत्तीसगढ़ के सीएम का अलग अंदाज: आदिवासी किसान के घर खाना खाया, परिजनों को दिया खास गिफ्ट​

रायपुर: छत्तीसगढ़ में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। सत्ताधारी दल कांग्रेस चुनाव की तैयारियों में लगा हुआ है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसी कड़ी में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत प्रदेश की सभी सीटों पर पहुंचकर लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। भेंट-मुलाकात के दौरान सीएम भूपेश का एक अलग ही अंदाज लोगों के सामने आ रहे हैं। सीएम कभी लोगों के घर जाकर मुलाकात करते हैं तो कभी किसानों के साथ बैठकर खाना खाते हैं। मंगलवार को सीएम गरियाबंद जिले के बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने एक आदिवासी किसान के घर खाना खाया और उनके परिजनों से मुलाकात की।

जमीन पर बैठकर किया भोजन

मिट्टी से बनी घर की परछी (बरामदे) में जमीन पर बैठकर मुख्यमंत्री बघेल ने कांदा भाजी, मुनगा बड़ी की सादा सब्जी के साथ गेहूं की रोटी, चावल-दाल, झुरगा आलू और गोभी-मटर की सब्जी का भी स्वाद चखा। इसके अलावा उन्होंने बिजौरी, अरसा, तिखुर, अचार, पापड़ भी खाया।

सीएम ने परिजनों की दिया गिफ्ट

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खाना खाने के बाद नागेश परिवार का आभार व्यक्त करते हुए सभी परिजनों को उपहार भेंट किया। इस दौरान उन्होंने परिवार के सभी सदस्यों से मुलाकात की और लोगों का हालचाल भी जाना। सीएम ने परिवार के सदस्यों को उपहार भी भेंट किया।

किसान को अपने साथ बैठाकर कराया भोजन

जब मुख्यमंत्री भोजन करने बैठे तो परिवार के मुखिया गौकरण नागेश संकोचवश एक किनारे में खड़े रहे। यह देख, मुख्यमंत्री ने उन्हें बुलाकर अपने बगल से बैठाया और साथ में भोजन करने के लिए कहा। इसके बाद गौकरण और उनके भाई खगेश्वर ने मुख्यमंत्री के साथ बैठकर भोजन किया।

योजनाओं की बारे में ली जानकारी

इस दौरान मुख्यमंत्री ने गौकरण का हालचाल पूछा। साथ ही खेतीबाड़ी और शासन की योजनाओं का निचले स्तर पर क्रियान्वयन के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने गौकरण नागेश, खगेश्वर और टंकेश्वर नागेश को वन अधिकार मान्यता पत्र और ऋण पुस्तिका वितरित की।

प्रभारी मंत्री भी थे साथ

सीएम गरियाबंद जिले के परियाबाहरा गांव में भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत पहुंचे थे। कार्यक्रम स्थल पर जाने से पहले मुख्यमंत्री ने दोपहर का भोजन आदिवासी किसान गौकरण नागेश के घर किया। उनकी बहू रूपेश्वरी नागेश ने मुख्यमंत्री को अपने हाथों से भोजन परोसा। उनके साथ प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने भी नागेश परिवार के भोजन का आनंद लिया।

Source link

Show More
Back to top button