छत्तीसगढ़स्लाइडर

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को जीत का भरोसा, काउंटिंग से पहले दो नेताओं को दी अहम जिम्मेदारी

रायपुर: गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो चुकी है। सोमवार शाम को अलग-अलग मीडिया हाउस ने दोनों राज्यों के एग्जिट पोल्स जारी किए गए हैं। ज्यादातर एग्जिट पोल्स से अनुसार, गुजरात में बीजेपी की सरकार बन रही है वहीं, हिमाचल प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर होती दिख रही है। हालांकि इसके बीच कांग्रेस नेताओं ने दावा किया है कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी। इसी बीच कांग्रेस ने यहां अपने पर्यवेक्षक की नियुक्ति कर दी है। कांग्रेस को भरोसा है कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

हिमाचल प्रदेश में मतगणना के लिए कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

काउंटिंग के दिन मौजूद रहने के निर्देश
इन दोनों नेताओं को काउंटिंग के दिन शिमला में रहने के निर्देश दिए गए हैं। कांग्रेस आलाकमान के अनुसार, जब से काउंटिंग शुरू होगी तब तक भूपेश बघेल और भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को शिमला में रहने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि चुनाव का रिजल्ट 8 दिसंबर को जारी किया जाएगा। भूपेश बघेल पहले से भी गुजरात चुनाव के लिए पार्टी के प्रभारी थे।

कांग्रेस को जीत का भरोसा
एग्जिट पोल्स जारी होते ही कांग्रेस ने दावा किया है कि हिमाचल में उनकी पार्टी जीत दर्ज करेगी। लेकिन एग्जिट पोल में नजदीकी मुकाबले के अनुमान के मद्देनजर पार्टी हर परिस्थिति के लिए तैयार रहना चाहती है।
इसे भी पढ़ें-
Himachal Chanakya Exit Poll Result: हिमाचल में BJP, कांग्रेस के बीच कांटे की टक्‍कर, टुडेज चाणक्य का एग्जिट पोल जानिए

एग्जिट पोल्स में किसे कितनी सीट
एबीपी न्यूज़ सी-वोटर के एग्जिट पोल्स के अनुसार हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को सबसे ज्यादा 33-41 सीटें मिल रही हैं। जबकि कांग्रेस को 24-32 सीटें मिलने का अनुमान है। कांटे की टक्कर को देखते हुए कांग्रेस ने पर्यवेक्षक की नियुक्ति की गई है।

Source link

Show More
Back to top button