छत्तीसगढ़स्लाइडर

हॉस्पिटल में पावर कट से 4 बच्चों की मौत: अंबिकापुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती थे मासूम, परिजनों ने कहा- झूठ बोल रहे हैं डॉक्टर

रायपुर: छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव मेडिकल कॉलेज में 4 बच्चों के मौत का मामला सामने आया है। रविवार रात को लाइट कट होने के बाद जनरेटर नहीं चालू किया गया जिस कारण से वेंटिलेटर ने काम करना बंद कर दिया और 4 नवजात बच्चों की मौत हो गई है। जिला अस्पताल में 46 नवजात बच्चे एडमिट थे, जिसमें 4 बच्चों की मौत हो गई है। घटना के बाद जिला कलेक्टर अस्पताल पहुंचे और रूम के अंदर अस्पताल प्रबंधन के साथ निरीक्षण किया। राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव मेडिकल कॉलेज के मातृ शिशु अस्पताल में बीती रात करीब 4 घंटे लाइट नहीं थी इसके बाद भी जनरेटर नहीं चालू किया गया।

चार बच्चों की मौत की खबर के बाद अस्पताल प्रबंधन सहित प्रशासनिक अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया। इस घटना की पुष्टि अस्पताल प्रबंधक ने की है। बता दें कि इससे पहले भी परिजनों ने लाइट गुल होने के बाद बिगड़ी व्यवस्था को लेकर शिकायत की थी। हादसे के बाद परिजनों ने बताया कि उनके बच्चों का उपचार एसएनसीयू वार्ड में चल रहा था। रविवार रात लगभग 4 घंटे तक लाइट नहीं थी जिस कारण से बच्चों की मौत हो गई।

डॉक्टरों ने कहा- बच्चों की स्थिति पहले से गंभीर
सोमवार सुबह जैसे ही यह खबर फैली अस्पताल प्रबंधन सहित प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जानकारी मिलने के बाद कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डीन, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा एसडीएम सहित अन्य अधिकारी एसएनसीयू वार्ड का निरीक्षण करने पहुंचे थे। वहीं, अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों ने कहा कि बच्चों की स्थिति पहले से ही गंभीर थी। वहीं, परिजनों ने कहा हमारे बच्चों की स्थिति गंभीर नहीं थी।
इसे भी पढ़ें-
एक झटके में 7 लोगों की मौत: मां को बचाने के लिए भगवान से प्रार्थना करने लगा नाबालिग, अपनी गाड़ी में बच्चे को लेकर गए कलेक्टर

अस्पताल का दौरा करेंगे हेल्थ मिनिस्टर
बता दें कि राज्य के वर्तमान स्वास्थ्य मंत्री टीएसपी देव की मां के नाम पर अस्पताल का नाम राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव रखा गया है। हादसे की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री को दी गई है। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्री थोड़ी देर में अस्पताल पहुंचेंगे।

Source link

Show More
Back to top button