छत्तीसगढ़स्लाइडर

ब्रह्मानंद नेताम की बढ़ी मुश्किलें, मरकाम ने कहा- बलात्कारी का साथ देकर कानून को चुनौती दे रही है बीजेपी

रायपुर: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा यह दुर्भाग्यजनक है कि देश में सरकार चलाने वाले दल के नेता कानून का मजाक उड़ाते हुए एक अपराधी के पक्ष में लामबंध होकर सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी के पक्ष में खड़े हैं। बीजेपी का रवैया गैरकानूनी, अतिवादी और कानून और संविधान का माखौल उड़ाने वाला है। झारखंड पुलिस को अपराधी ब्रह्मानंद नेताम की गिरफ्तारी के लिये आने की खबरों पर बीजेपी ने जो बौखलाहट दिखाई है वह अनैतिक और असंवैधानिक है। एक अपराधी को बचाने के लिये जिस प्रकार से बीजेपी लामबंद हुई है, इससे पार्टी का वास्तविक चरित्र को दिखाता है।

उन्होंने कहा- ब्रह्मानंद नेताम के ऊपर में 15 साल की मासूम बच्ची के साथ दुराचार के आरोप है। एक मासूम बच्ची को जबरिया देह व्यापार में धकेलने के आरोप है। उनके खिलाफ तमाम धाराओं के तहत के अलावा पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हैं। ऐसे अपराधी को पुलिस के हवाले स्वयं करने की जगह बीजेपी अपनी पार्टी के उस नेताको पुलिस से बचाने की कोशिश कर रही है।

बचाने वालों पर भी दर्ज हो मुकदमा
मोहन मरकाम ने कहा- ऐसा दल जो देश की सरकार चला रही है। एक ऐसा दल जिसके पास भारत की संघीय व्यवस्था को संभालने की जवाबदारी है उस दल के नेता एक अपराधी के बचाव में देश के कानून का मखौल उड़ा रहे हैं। महिलाओं के इज्जत को तार-तार करने वाले और बच्चियों के इज्जत को तार-तार करने वाले बलात्कारी के पक्ष में बीजेपी खड़ी है। नारेबाजी कर रही है, ये तो बेशर्मी की पराकाष्ठा है। कांग्रेस पार्टी मांग करती है अपराधी के बचाव में बयानबाजी, उसे छिपाने तथा अपराधी को संरक्षण देने के आरोप में रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

जब दर्ज हुआ केस तब थी बीजेपी की सरकार
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि ब्रह्मानंद के खिलाफ जब एफआईआर दर्ज किया गया था तब झारखंड में भाजपा की सरकार थी और भाजपा के नेता रघुवर दास मुख्यमंत्री थे। आरोपी भाजपा का पूर्व विधायक हैं। प्रभावशाली नेता है इसलिए भाजपा ने अपने नेता को बचाने के लिये उस समय गिरफ्तारी नहीं किया। जबकि पीड़िता के बयान के आधार पर उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुआ था। इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि अपने पूर्व विधायक को बचाने के लिये किन नेताओं ने तत्कालीन रघुवर दास की सरकार पर दबाव बनाया था?
इसे भी पढ़ें-
Bhanupratappur By-Election: कांकेर में झारखंड पुलिस की छापेमारी, बीजेपी कैंडिडेट ब्रह्मानंद नेताम की मुश्किलें बढ़ी

क्या है मामला
दरअसल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने हाल ही में कहा था कि भानुप्रतापपुर उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार ब्रह्मानंद नेताम के खिलाफ झारखंड के जमशेदपुर के थाना टेल्को में रेप की शिकायत दर्ज है। अब इस मामले में कार्रवाई करने के लिए झारखंड की पुलिस कांकेर पहुंचकर मामले की जांच में जुटी हुई है।

Source link

Show More
Back to top button