छत्तीसगढ़स्लाइडर

पिकअप वाहन से नामांकन करने पहुंची बीजेपी उम्मीदवार, कांग्रेस ने किया सावित्री मंडावी के जीत का दावा

रायपुर: कांकेर जिले की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट में होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस और भाजपा के उम्मीदवारों ने अपना-अपना दाखिल कर दिया है। नामांकन दाखिल करने से पहले दोनों ही उम्मीदवारों ने अपना-अपना शक्ति प्रदर्शन किया। सावित्री मंडावी के नामांकन के दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम व अन्य नेता भी मौजूद रहे। बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी दिवंगत मनोज कुमार मंडावी की पत्नी हैं। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-80 भानुप्रतापपुर के उप निर्वाचन के लिए 39 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है।

वहीं, भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम ने भी अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। ब्रह्मानंद के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, बस्तर सांसद मोहन मंडावी समेत कई नेता मौजूद थे। नेताम सैकड़ों कार्यकर्ताओं और गाड़ियों के काफिले के साथ नमांकन दाखिल करने पहुंचे थे। सबसे पहले भाजपा प्रत्याशी और पूर्व विधायक ब्रह्मानंद नेताम अपना नामांकन दाखिल किया। वो फूलों से सजे पिकअप वाहन पर नामांकन करने आए थे।

गोड़वाना गणतंत्रपार्टी भी मैदान में
भानुप्रतापपुर उपचुनाव के मैदान में इस बार कांग्रेस-भाजपा के अलावा गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने भी अपना अपना प्रत्याशी उतारा है। छत्तीसगढ़ में आदिवासी आरक्षण के मुद्दे के साथ विपक्षी दल सत्ता दल को घेरने का प्रयास करेगी। वहीं, कांग्रेस पार्टी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की छवि आदिवासियों के हित में किए गए कामों और विकास के मुद्दे को लेकर मैदान में जाएगी।

चुनाव के लिए झूठे वादे करती है कांग्रेस
पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा- इस बार राज्य में परिवर्तन की लहर है। उपचुनाव में ब्रह्मानंद नेताम कांग्रेस के कुशासन पर भाजपा के विजय ध्वजवाहक होंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और मुख्यमंत्री चुनाव जीतने के लिए सिर्फ झूठे वादे और खोखली घोषणाएं करते हैं।

Source link

Show More
Back to top button