छत्तीसगढ़स्लाइडर

कांग्रेस में सीएम भूपेश को मिली बड़ी जिम्मेदारी, बीजेपी ने अपनी लिस्ट में छत्तीसगढ़ के किसी नेता को नहीं किया शामिल

रायपुर: छत्तीसगढ़ में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। बीजेपी और कांग्रेस अपने-अपने स्तर में राज्य में चुनावी माहौल को देखते हुए रणनीति बना रहे हैं। छत्तीसगढ़ में बीजेपी को सत्ता से हटाकर राज्य के सीएम बने भूपेश बघेल (bhupesh baghel) का कद कांग्रेस में लगातार बढ़ता जा रहा है। हाल ही में कांग्रेस ने उन्हें हिमाचल विधानसभा चुनाव (himachal pradesh election 2022) के लिए पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया है। वहीं, दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ बीजेपी के किसी भी नेता को हिमाचल चुनाव के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई है।

बीजेपी के स्टार प्रचारक की लिस्ट में छत्तीसगढ़ से कोई नहीं
हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 40 नेताओं के स्टार प्रचारक की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में छत्तीसगढ़ के किसी नेता को जगह नहीं मिली है। यहां तक की पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह को भी स्टार प्रचारक नहीं बनाया गया है। जबकि छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को स्टार प्रचारक बनाया गया है। लेकिन छत्तीसगढ़ के किसी भी नेता को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है।

भूपेश बघेल को मिली जिम्मेदारी
कांग्रेस ने जिन 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है उसमें भूपेश बघेल को शामिल किया गया है। इससे पहले भूपेश बघेल को पार्टी ने हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए ऑब्जर्वर बनाया था। बता दें कि कांग्रेस में शासित केवल दो राज्य राजस्थान और छत्तीसगढ़ हैं। ऐसे में दोनों ही राज्यों के सीएम को पार्टी ने जिम्मेदारी दी है।
इसे भी पढ़ें-
IANS CVOTER Survey: भूपेश बघेल ऐसे सीएम जिनके खिलाफ नाराजगी सबसे कम, जानें छत्तीसगढ़ में कैसी है एंटी इनकंबेंसी

बढ़ रहा भूपेश बघेल का कद
भूपेश बघेल को हिमाचल प्रदेश में सीनियर ऑब्जर्वर के बाद स्टार प्रचारक बनाए जाने पर कई क्षेत्रीय कांग्रेस नेताओं का कहना है कि भूपेश का कद पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ रहा है। हालांकि भूपेश बघेल की शैली बहुत आक्रामक नहीं है। वो मुद्दों के जरिए विपक्षी को घेरने की कोशिश करते हैं।

देश के बेस्ट सीएम में से हैं बघेल
बता दें कि हाल ही में आईएएनएस सी वोटर के सर्वे में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को देशभर के सीएम में से सबसे बेस्ट सीएम माना गया था। उनके खिलाफ लोगों की नाराजगी सबसे कम है।
इसे भी पढ़ें-
Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस ने उतारी 40 स्टार कैंपेनर की फौज, देखिए लिस्ट

Source link

Show More
Back to top button